Categories
मनोरंजन

अमिताभ बच्चन की बिगड़ी तबीयत, राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में नहीं होंगे शामिल

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज तक कई अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके है लेकिन अब बॉलीवुड के महानायक को फिल्म जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड मिलने जा रहे है। दरअसल 23 दिसंबर यानी की आज अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। दिल्ली में 66वां राष्ट्रीय फिल्म फेयर अवॉर्ड आयोजित किया गया। इस समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू फिल्म उद्योग में अमिताभ बच्चन के योगदान के लिए सिनेमा जगत का सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करेंगे। लेकिन अब जानकारी मिली है कि अमिताभ बच्चन इस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। क्योंकि, इन दिनों अमिताभ बच्चन बीमार चल रहे है। जिसकी जानकारी खुद अमिताभ बच्चन ने दी।

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी। कि वह इस अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल नहीं हो पाएंगे। उनकी सेहत इन दिनों ठीक नहीं है जिस वजह से डॉक्टर ने उन्हें यात्रा करने के लिए मना किया है। अमिताभ ने ट्वीट में लिखा, ‘बुखार हो रहा है। यात्रा नहीं कर सकता। दिल्ली में कल होने वाले नेशनल अवॉर्ड में शामिल नहीं हो सकता। बेहद दुर्भाग्यपूर्ण। मुझे पछतावा है।’ हालांकि ये पहली बार नहीं है जब अमिताभ बच्चन खराब सेहत की वजह से कोई अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल नहीं हुए। इससे पहले भी वह 25वां कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल नहीं हुए थे। जिसकी जानकारी भी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी थी।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड फिल्म जगत में उनके योगदान की वजह से दिया जा रहा है। बॉलीवुड में समय के साथ अमिताभ बच्चन का स्टारडम हमेशा बड़ा है। जिस वह से ही उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है। हालांकि इसके अलावा इस सेरेमनी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार गुजराती फिल्म ‘हेलारो’ को दिया जाएगा। आयुष्मान खुराना को ‘अंधाधुन’ और विक्की कौशल को ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के लिए संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं मशहूर साउथ एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:-अमिताभ बच्चन का बेटे के लिए वायरल हुआ Tweet, उत्तराधिकारी के लिए कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *