अपनी इन 3 गलतियों को कभी नहीं भूल पाएंगे अमिताभ बच्चन, सालों बाद भी है पछतावा

0
145

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के लाखों- करोड़ों फैन है। उम्र की इस दहलीज पर भी अमिताभ बच्चन की शानदार एक्टिंग देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। बॉलीवुड में रहते हुए अमिताभ बच्चन ने कई शानदार फिल्में की है। जिस वजह से उन्हें बॉलीवुड में सदी का महानायक, बिग बी जैसे नाम मिले है। साफ शब्दों में कहा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में आज तक अमिताभ बच्चन जितना नाम किसी का नहीं हुआ। और न ही किसी सुपरस्टार के पीछे फैंस इस कदर दीवाने हुए है कि उनकी एक झलक पाने के लिए वह घंटों इंतजार करें। लेकिन क्या आप जानते है कि अमिताभ बच्चन ने भी अपनी जिंदगी में कुछ ऐसी गलतियां की है। जिसे वह आज तक नहीं भूल पाए है।

राजनीति में आना सबसे बड़ी गलती
एक्टिंग के साथ अमिताभ बच्चन ने राजनीति में भी कदम रखा था लेकिन उनका ये फैसला बहुत बड़ी गलती साबित हुआ। ये बात खुद अमिताभ बच्चन ने भी मानी थी। दरअसल प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मौत के बाद राजीव गांधी अपनी एक टीम तैयार कर रहे थे। इस टीम में राजीव गांधी ने अमिताभ बच्चन को भी शामिल किया। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद से हेमवती नंदन बहुगुणा के खिलाफ चुनाव लड़ा और वह जीत भी गए। amitabh अमिताभ बच्चन अभिनेता के साथ राजनेता भी बन गए थे लेकिन अमिताभ की एक्टिंग विरोधियों को पसंद नहीं आई। इस वजह से विरोधियों ने उन्हें निशाने पर लेना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, बोफोर्स, फेयरफैक्स और पनडुब्बी घोटाला में अमिताभ का नाम घसीटा जाने लगा। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने राजनीति से संन्यास ले लिया।

मीडिया के साथ विवाद कर बैठे थे भूल
एक जमाने में अमिताभ बच्चन का मीडिया के साथ जमकर विवाद हुआ था। साल 1995 में उनका स्टारडम भी खतरे में पड़ गया। amitabh-bachchan इतना ही नहीं, बिग बी स्टारडस्ट को बंद करने का प्रयास तक किया था। जिस वजह से अमिताभ बच्चन को काफी परेशानियां उठानी पड़ी।

बी ग्रेड की फिल्में करना
अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में की है लेकिन बिग बी ने अपने करियर में कुछ ऐसी बी ग्रेड फिल्में भी की है। जिसका पछतावा आज भी उन्हें है। big फिल्म निशब्द में अमिताभ अपनी आधी उम्र से भी छोटी लड़की से इश्क फरमाते हुए नजर आए। जो फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आया।

ये भी पढ़ें:-पहली बार बहू ऐश्वर्या को देखकर ऐसा था अमिताभ बच्चन का रिएक्शन, जया ने किया खुलासा