कभी एक दिन में 100 से ज्यादा सिगरेट पी जाते थे अमिताभ बच्चन, जानें कैसे नशे की लत से बनाई दूरी

90

बॉलीवुड के शहंशाह यानि अमिताभ बच्चन आज 78 साल के हो गए हैं। अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन हैं। जिसे वह अपने पूरे परिवार के साथ सेलिब्रेट़ कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ था। बॉलीवुड में उन्होंने अनगिनत फिल्में की है और आज भी उनकी एक्टिंग और दमदार स्टाइल का जादू फैंस पर चलता है लेकिन उम्र के इस पढ़ाव पर भी अमिताभ बच्चन काफी फिट है। जिस वजह से फैंस हमेशा हैरान रहते है। दरअसल, अमिताभ फिटनेस ट्रेनर और डायटीशियन वृंदा मेहता की देखरेख में नियमित रूप से वर्कआउट करते हैं। हालांकि इस बीच ये सवाल भी खड़ा होता है कि क्या अमिताभ बच्चन शुरू से ही इतने फिट थे।

आपको बता दें कि बिग बी की लाइफ में एक ऐसा दौर आया था जब वह एक दिन में 100 से भी ज्यादा सिगरेट पी जाते थे। इतना ही नहीं, शराब की भी उन्हें लत लग गई थी। जब वह कोलकाता में थे। तो वह प्रतिदिन 100 से ज्यादा सिगरेट पीते थे लेकिन मुंबई आने के बाद उन्होंने इस सारी बुरी आदतों को छोड़ने का फैसला लिया और धीरे-धीरे इस पर काम भी किया। इसके साथ ही उन्होंने छह अहम बातों को अपनी जिंदगी में भी उतारा। जिस वजह से वो आज तक फीट बने हुए है। तो आइए आपको एक-एक करके उन चीजों के बारे में बताते है। जिस वजह से अमिताभ बच्चन 78 साल की उम्र में भी खुद को फिट रखते है।

ये भी पढ़ें:-KBC: शो में कंटेस्टेंट का संघर्ष देख भावुक हुए अमिताभ बच्चन, कह डाली दिल छू लेने वाली बात

इन 6 चीजें से बिग बी बने फिट
1- अमिताभ बच्चन अपनी एक्सरसाइज को लेकर काफी ज्यादा सीरियस है। कई बार काम की वजह से वह एक्सरसाइज का सेशन सुबह छोड़ देते है। जिस वजह से वह शाम को जरूर जिम जाते है। ताकि उनका शरीर फिट रह सके।

2- अमिताभ बच्चन खुद को फिट रखने के लिए योग करते है। वह प्योर वेजिटेरियन है। जिस वजह से अपनी टाइट का भी वह पूरी तरह ध्यान रखते है। उनका खाना संतुलित होता है।

3- अमिताभ बच्चन ने अपने कुकिंग स्टाफ को आदेश दिया गया है कि वह घर में अलग-अलग राज्यों की रेपिसी बनाए। ताकि उनका मेन्यू भी इंटरेस्टिंग बना रहे।

4- अमिताभ बच्चन एक समय चाय, कॉफी, सिगरेट और शराब सब चीजों के आदी थे लेकिन अब फिट रहने के लिए बिग बी ने सब चीजों से दूरी बना ली है। उन्होंने नशा छोड़ने के साथ-साथ चाय से दूरी बना ली।

5- एक वक्त था जब मीठा अमिताभ बच्चन की कमजोरी हुआ करता था। खीर और जलेबी उन्हें काफी ज्यादा पसंद है लेकिन फिट रहने के लिए उन्होंने मिठाई से भी दूरी बना ली। यहां तक कि वह केक और पेस्ट्री से भी दूरी बना ली है।

6- फिट रहने के लिए अमिताभ बच्चन के घर में हर सदस्य रोजाना एक चम्मच शहद जरूर खाता है। जिसकी जानकारी एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने दी थी।

ये भी पढ़ें:-अक्षय कुमार ही नहीं, अमिताभ बच्चन से गोविंदा तक एक्टर्स पहन चुके हैं साड़ी, खूब जंच रहे थे सितारें