Categories
मनोरंजन

अमिताभ बच्चन ने 46 साल बाद जया से शादी करने का किया खुलासा, पिता ने रखी थी ये बड़ी शर्त

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन जितना अपनी शानदार एक्टिंग के लिए लोगों के बीच फेमस हैं. उतना ही वो रेखा और उनकी जया बच्चन के साथ शादी को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. अपनी उन्हीं पुरानी यादों को सोमवार को ताजा किया, कि किस तरह 46 साल पहले दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन के साथ वो विवाह के बंधन में बंधे मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सोमवार को पुरानी यादों को ताजा किया कि किस तरह वो और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन 46 साल पहले शादी के बंधन में बंधे.

Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan

सोमवार को अपने ऑफिशियल ब्लॉग पर लोगों के बीच एक नोट शेयर करते हुए बच्चन ने बताया कि कैसे 1973 में उन्होंने जया के साथ शादी कर ली थी.

Jaya-Bachchan

अमिताभ ने लिखा, ‘मैं किराए के मकान में सोसाइटी की 7वीं रोड पर रहता था. हमारी शादी का फैसला हुआ, बस दोनों परिवारों के लोग. इसके बाद लंदन की मेरी और उसकी पहली यात्रा.’

Jaya-Bachchan-Amitabh

बिग बी ने अपनी शादी की एक दिलचस्प बात के बारे में बताते हुए लिखा कि मैं फिल्म जंजीर की सफलता का जश्न मनाने के लिए अपने दोस्तों के साथ, जिसमें जया भी शामिल थीं, जाना चाहता था. लेकिन पिता हरिवंश राय बच्चन ने उस वक्त बोले कि वो दोनों साथ तभी जाएंगे, जब उन दोनों की शादी हो जाएगी.

amitabh-jaya

आगे बिग बी ने यादों को ताजा करते हुए लिखा बस पिता के बोलने के बाद ‘पंडित और परिवार वालों को सूचित किया गया. और अगले ही दिन शादी की सारी तैयारियां हो गई. रात में लंदन की उड़ान लेकिन उससे पहले शादी’.

amitabh marriage pic

शादी के दिन को एक बार फिर से से यद करते हुए बच्चन ने लिखा फारमल भारतीय पोशाक पहन कर अपनी कार में बैठ गए और मालाबार हिल जाने को कहा, यानी जहां जया के दोस्त रहा करते थे. और वहीं शादी समारोह का पूरा प्रबंध हो रखा था.

old-memories-of-amitabh

इसके आगे बच्चन ने लिखा, ‘मेरे ड्राइवर नागेश ने मुझे कार से बाहर निकाला और दबाव डालने लगा कि वो पारंपरिक तरीके से घोड़े पर शादी में ले जाएगा.’

Amitabh

इसके अलावा ने आगे बताया कि ‘किराए के घर ‘मंगल’ पर शादी के दौरान ही बूंदा बांदी होने लग गई थी. और ये बारिश हमारे लिए एक अच्छा शगुन रही. मैं वहां पहुंचा. उसके बाद कुछ ही घंटों में हमारी शादी संपन्न हो गई. और थोड़ी ही देर में हम पति-पत्नी बन गए.’ये भी पढ़ें सदी के ‘महानायक’ अमिताभ बच्चन से हुई ये ‘3 बड़ी गलतियां’, आज भी है इनका पछतावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *