कोरोना वैक्सीन को देख अमिताभ बच्चन को आई पल्स पोलियो की याद, कही ये बात

बीते शनिवार से भारत में कोरोना वायरस(Corona Virus) से बचने के लिए टीकाकरण (Vaccination) शुरु हो चुका है.टीकाकरण के इस अभियान शुरू होने पर दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश कोविड-19 से मुक्त हो जाएगा.आपकों बता दें कि भारत के औषधि महानियंत्रक ने इस महीने की शुरुआत में सीरम संस्थान द्वारा तैयार ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके ‘कोविडशील्ड’ और भारत बायोटेक द्वारा विकसित स्वदेशी टीके ‘कोवैक्सीन’ के आपात स्थिति में सीमित इस्तेमाल को मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद टीकाकरण अभियान की लाइन क्लियर हो गई थी.

यह भी पढ़े-राखी सावंत के लावणी डांस पर सलमान खान ने शो में बजाई जमकर सीटी

अमिताभ को है वैक्सीन से उम्मीदें

अमिताभ बच्चन1कोरोना वैक्सीन को लेकर अमिताभ बच्चन ने एक उम्मीद भरा ट्वीट किया है. अमिताभ ने कहा कि भारत की जनता पोलिया की तरह ही कोरोना वायरस को भी जड़ से उखाड़ फेंकेगी.

भारत में पोलियो उन्मूलन अभियान के लिये ‘यूनिसेफ’ के सद्भावना दूत रहे बच्चन ने ट्वीट किया, ‘जब भारत पोलियो मुक्त हुआ था तो वह हमारे लिए गौरवशाली क्षण था. ऐसा ही गर्व का क्षण वह होगा जब हम भारत को कोविड-19 मुक्त बनाने में कामयाब होंगे. जय हिंद’ . इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी  कोविड-19 टीकों को इस संक्रामक रोग के खिलाफ लड़ाई में ‘संजीवनी’ बताया और लोगों से सुनी-सुनाई बातों पर ध्यान नहीं देने और विशेषज्ञों एवं वैज्ञानिकों पर भरोसा करने की अपील की.

अमिताभ भी हो चुके है कोरोना का शिकार

अमिताभ बच्चनमहानायक अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे. अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावटी अस्पताल में एडमिट किया गया था.  इस बात की जानकारी अभिताभ ने ख़ुद अपने आधिकतारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर दी थी.

अमिताभ ने ट्वीट कर लिखा था कि ‘मेरा कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. मुझे हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है. हॉस्पिटल अथॉरिटीज को सूचित कर रहा है. परिवार और बाकी स्टाफ के टेस्ट करवाए जा रहे हैं. रिपोर्ट्स आने का इंतज़ार है.बीते 10 दिनों में जो लोग में मुझ मिले हैं, उनके मेरी रिक्वेस्ट है कि वो भी अपने कोविड टेस्ट करवा लें’. आपकों बता दें कि 78 साल के अमिताभ कई बीमारियों को मात दे चुके है. अमिताभ बच्चन कई गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे हैं. उनका लिवर भी 75 फीसदी तक खराब हो चुका है, वो सिर्फ 25 फीसदी लिवर के सहारे अपना जीवन जी रहे हैं. अमिताभ पहले भी कई गंभीर बीमारियों को परेशानियों को मात देते हुए नई जिंदगी को हासिल कर चुके हैं.

यह भी पढ़े-कमाल की इम्युनिटी बूस्टर हैं ये पांच चीजें, डाइट में शामिल कर हमेशा रहें रोगमुक्त