Thursday, January 28, 2021
Home मनोरंजन 'खुद को असुरक्षित करती हूं महसूस', बिग-बी की लाडली नातिन नव्या नवेली...

‘खुद को असुरक्षित करती हूं महसूस’, बिग-बी की लाडली नातिन नव्या नवेली नंदा का खुलासा

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अक्सर अपने साथ हुई कुछ घटनाओं के बारे में फैंस को बताते हैं. इसके साथ ही बिग-बी अपनी फैमिली को लेकर खबरों में बने रहते हैं. इसी क्रम में बात करेंगे अमिताभ बच्चन की लाडली नातिन नव्या नवेली नंदा की (Navya Naveli Nanda). जो फिल्म इंडस्ट्री से भले ही दूर हैं लेकिन इसके बावजूद चर्चाओं में बने रहना शौक है. पिछले दिनों ही मिजान जाफरी ने नव्या नवेली संग शादी की इच्छा जताई थी और अब नव्या नवेली ने पहली बार खुलकर अपने दिल की बात कही है. बिग-बी की नातिन का कहना है कि वह खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं. तो आइए जानते हैं कि आखिर वो कौन-सी वजह है जिस कारण नव्या खुद को अनसेफ फील करती हैं.

नव्या नवेली की दिल की बात
दरअसल, आरा हेल्थ की को फाउंडर नव्या नवेली नंदा ने हाल ही में ऑनलाइन डिसकशन सेशन रखा था. जिसमें महिलाओं से जुड़े मुद्दों और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के बारे में बात की गई. इंस्टाग्राम पर लाइव इस सेशन में नव्या बोलीं कि महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कम आंका जाता हैnavya naveli nanda on mansplaining और उन्होंने ऐसा फील किया है. नव्या ने खुलासा किया कि वो जिस स्थान पर हैं वहां काफी हद तक पुरुषों का वर्चस्व है और उन्होंने पुरुषृ-प्रधान उद्योग में महिला होने के नाते अक्सर मैन्सप्लेनिंग का सामना किया है.

लाइव सेशन के दौरान नव्या नवेली नंदा ने कहा, “जब आप काम के लिए नए लोगों से मिल रहे होते हैं और उनसे बात करते हैं तो अक्सर यही होता है..कि वे आपके बारे में क्या सोच रहे हैं.navya naveli with amitabh मुझे लगता है, हमें खुद को साबित करने की जरूरत है. वो भी इसलिए क्योंकि हम जिस स्पेस में वहां काफी हद तक पुरुष हावी हैं. पुरुषों से बात करते समय और उनके समझाने से ऐसा लगता है कि वह अपने से सामने वाले को बेवकूफ समझते हैं.”

चिंता से शुरुआत
नव्या नवेली नंदा ने आगे कहा कि, ‘ये एक ऐसी स्थिति है जहां आप महसूस करते हैं आपको खुद को साबित करना चाहिए क्योंकि सामने वाला आपको बेवकूफ समझ रहा है. कई बार हम ऐसे हालातों से गुजरते हैं और मेरा मानना है कि यहीं से चिंता की शुरुआत होती है. हमें उस समय ऐसा लगता है कि, ‘यह व्यक्ति मेरे साथ ऐसे बात कर रहा है जैसे मैं बेवकूफ हूं या मुझे समझा जा रहा है.navya naveli nanda relation उस वक्त ही सबसे ज्यादा फील होता है कि हां ओके मुझे खुद को साबित करना चाहिए. मुझे ये धारणा बनाने की जरूरत है कि मुझे पता मैं किस बारे में बात कर रही हूं और आपको मुझे हर बात समझाने और बात करने की जरूरत नहीं है वो भी दयालु तरीके से’.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aara Health (@aarahealth)

ये भी पढ़ेंः- बिग-बी की नातिन से शादी रचाना चाहते हैं मिजान जाफरी, रिलेशनशिप पर खुलकर बोले

Most Popular