मुंबई। एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. कोरोना काल के बाद ये ऐसी पहली फिल्म है जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस फिल्म को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ ही आदिल हुसैन, लारा दत्ता, डेन्जिल स्मिथ, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर नजर आ रहे हैं. बता दें कि कोरोना के प्रतिबंधों के बीच दुनिया भर में रिलीज हुई ‘बेलबॉटम’ पर तीन गल्फ देशों ने प्रतिबंध लगा दिया है.

सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म में दिखाए फैंक्ट्स को गलत बताया गया है. फिल्म सर्टिफिकेशन अथॉरिटी का कहना है कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है. इसी वजह से इन तीनों ही देशों में ‘बेलबॉटम’ की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है. जासूसी थ्रिलर फिल्म विमान हैजैकिंग की कहानी हैं. ये 1980 के दशक में हुई घटना पर आधारित है. इस घटना से भारत में तूफान आ गया था.

इस बात की संभावना जताई जा रही है कि मिडिल ईस्ट देशों में सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी और इसलिए इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है.’ बता दें, फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) में अक्षय कुमार ऑपरेशन को लीड कर रहे हैं. इस बीच, रितेश देशमुख, कंगना रनौत और अजय देवगन सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स ने अक्षय (Akshay Kumar) और ‘बेलबॉटम’ की टीम को सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज करने और अन्य फिल्मों के लिए रास्ता खोलने के लिए सराहना की है.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) पूरे भारत में 50% ऑक्यूपेंसी के साथ रिलीज हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस क्रेडिट में 2.75 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि शनिवार को 2.40 करोड़ रुपये की कमाई की.

इसे भी पढ़ें-चोरी हुई गाड़ियों का अब इस तरह पता लाएगी यूपी पुलिस, इस तकनीक से होगा काम