अक्षय कुमार ने पहले 25 करोड़ किए दान, अब किया दूसरा बड़ा ऐलान, लोगों ने दिल से किया सैल्यूट

0
1599

बॉलीवुड स्टार्स कोरोना (covid 19) के खिलाफ जंग में तेजी से अपने कदम बढ़ा रहे हैं और हर तरह से देश की मदद करने में जुटे हुए हैं. खिलाड़ी अक्षय कुमार ने तो प्रधानमंत्री केयर्स फंड (PM cares Fund) का ऐलान होते ही उसमें 25 करोड़ की मोटी धनराशि दान कर दी. जिसके बाद उनके फैंस ने उनकी जमकर तारीफ की और अब एक बार फिर से अक्षय कुमार सुर्खियों में शामिल हो गए हैं. जी हां, अब अक्षय ने मेडिकल स्टाफ (medical staff) के लिए 3 करोड़ का दान कर दिया है. जिससे डॉक्टर्स के लिए PPE, मास्क और रेपिड टेस्ट किट खरीदी जाएगी. अक्षय ने इस राशि को बीएमसी को दी है.

ये भी पढ़ेंः- महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का बड़ा ऐलान, पहले दान किए 50 लाख रुपये अब उठाया ये कदम

मेडिकल स्टाफ के लिए अक्षय की दरियादली
दरअसल, कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच डॉक्टर्स ने सरकार से पीपीई किट (Personal protective equipment) और मास्क की मांग की. क्योंकि, कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए डॉक्टर्स को संक्रमण का पूरा खतरा रहता है ऐसे में उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत पीपीई किट और मास्क की है. मेडिकल स्टाफ की मांग को देखते हुए अक्षय आगे आए और 3 करोड़ रुपये उन्हें डॉक्टर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए दिए हैं. जिससे डॉक्टर खुद को इस खतरनाक बीमारी से बचा सकें.

पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़
गौरतलब है कि, जिस दिन पीएम मोदी ने सार्वजनिक रूप से पीएम केयर्स फंड का ऐलान किया था उसी दिन बॉलीवुड के खिलाड़ी ने आगे आकर 25 करोड़ कोरोना पीड़ितों के लिए दान कर दिए. जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी और बताया कि, “इस समय सिर्फ लोगों की जिंदगी की कीमत है. इसके लिए हम जो कर सकते हैं हमें वो करना चाहिए. मैं अपनी बचत से @narendramodi जी के PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं. जान बचाओ, जान है तो जहान है.” akshay-kumar 3 croreअक्षय के इस बड़े कदम पर पीएम मोदी ने तारीफ करते हुए उन्हीं के ट्वीट का जवाब दिया था और लिखा था, ”सराहनीय कदम. स्वस्थ भारत के लिए डोनेट करते रहिए.”

ये भी पढ़ेंः- 25 करोड़ देने के बाद कोरोना के खिलाफ अक्षय कुमार ने शुरू किया ये अभियान, फैंस भी हो गए हैरान