अक्षय कुमार को ‘गे’ समझती थी उनकी होने वाली सास, ट्विंकल से शादी के लिए रखी थी बड़ी शर्त

4451

akshay kumar twinkle khanna oldबॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 9 सितंबर 1967 में अमृतसर, पंजाब में हुआ था. बहुत कम लोग जानते हैं कि, अक्षय का असली नाम राजीव भाटिया है. जी हां, करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले अक्षय कुमार एक समय पर ऐसे मुकाम पर थे जहां उनकी लगातार एक के बाद एक 14 फिल्में फ्लॉप हुई थीं और उन्हें लगा था कि, अब उनका करियर समाप्त हो चुका है. लेकिन उनकी इतनी मेहनत करी कि आज वो एक सुपरस्टार हैं. अक्षय का फिल्मी सफर जितना दिलचस्प रहा है उतना ही दिलचस्प उनकी लव-लाइफ रही है. वैसे तो उनका नाम कई एक्ट्रेसेस से जुड़ा पर शादी उनकी ट्विंकल खन्ना से हुई है. शादी से पहले अक्षय की सास यानि डिंपल कपाड़िया अक्षय को गे समझती थी.

अक्षय को समझती थी ‘गे’
ट्विंकल से शादी करने से पहले डिंपल कपाड़िया को लगता था कि, अक्षय कुमार एक गे हैं. इस बारे में जब अक्षय को पता चला था तो काफी नाराज हुए थे. इस बात का खुलासा खुद अक्षय और ट्विंकल ने करण जौहर के शो में किया था.twinkle khanna akshay इस शो में ट्विंकल ने सबके सामने बताया था कि, उनकी मम्मी अक्षय को ‘गे’ समझती है और वो भी एक जर्नलिस्ट दोस्त के कारण क्योंकि उन्होंने ही मम्मी से अक्षय के बारे में कहा था.

डिंपल ने कराया टेस्ट
डिंपल कपाड़िया की जर्नलिस्ट फ्रेंड ने अक्षय कुमार के बारे में ऐसी बातें कही. तो डिंपल हैरान रह गई थी. जो जाहिर सी बात है. ऐसे में उन्होंने अक्षय के बारे में पता करवाया और जेनेटिक भी चेक कराया. हालांकि, इन सबके पीछे डिंपल का मकसद सिर्फ ये चेक करना था किakshay kumar twinkle khanna dimple अक्षय शादी के बाद बच्चे पैदा कर पाएंगे या नहीं. शो में ट्विंकल ने बताया कि, अक्षय को मम्मी की इन सब बातों पर काफी गुस्सा आया था पर उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि, शादी से पहले कुंडली देखने से बेहतर है जेनेटिक टेस्ट कराना.

शादी के लिए फिल्म फ्लॉप
शो में ट्विंकल ने अपनी शादी का एक किस्सा भी सुनाया. ट्विंकल ने कहा कि, जब अक्षय ने शादी के लिए प्रपोज किया था. तभी उनकी फिल्म मेला रिलीज होने वाली थी औरakshay kumar twinkle romantic अक्षय ने कहा था अगर मेला फ्लॉप रही तो शादी करेंगे. अक्षय की बात के मुताबिक वही हुआ और मेला फ्लॉप रही. इसके बाद अक्षय ने खुद मम्मी से हाथ मांगा था.

मम्मी डिंपल ने रखी शर्त
जब अक्षय ट्विंकल से शादी करने का प्रपोजल उनकी मां के पास लेकर गए थे. तो डिंपल ने एक शर्त रखी थी. डिंपल का कहना था कि, उन्होंने ट्विंकल के साथ एक साल लिव-इन रिलेशनशिप में रहना होगा.twinkle khanna akshay kumar marriage इसके बाद ही शादी का फैसला होगा. लिव-इन में रहने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. ट्विंकल ने कहा था कि, अक्षय को सिर्फ 15 दिनों के लिए ब्वॉयफ्रेंड बनाया था और इसके बाद शादी ही हो गई थी.

दूसरे बच्चे के लिए भी शर्त
अक्षय की लाइफ काफी दिलचस्प रही है. दोनों की शादी जनवरी 2001 में हुई थी और 2002 में उनके पहले बेटे आरव का जन्म हुआ था. शादी के 10 साल बाद बेटी नितारा ने जन्म लिया था क्योंकि, इसके लिए भी एक शर्त रखी गई थी. अक्षय के सामने ट्विंकल ने शर्त रखी थी कि अगर वह अपनी फिल्मों में सही से काम करेंगे तभी दूसरे बच्चे की प्लानिंग होगी वरना नहीं. पत्नी की बात को समझते हुए उन्होंने मेहनत करनी शुरू की औरakshay kumar twinkle khanna children देखिए आज वो एक सुपरस्टार बन गए. वैसे अक्षय अब अपने परिवार के साथ काफी खुश हैं. वह अपने काम के साथ फैमिली को भी पूरा टाइम देते हैं. अक्षय किसी भी फिल्म की शूटिंग रात में नहीं रखते. वह रात को समय पर सोना पसंद करते हैं. दूसरी तरफ ट्विंकल भी हर कदम पर अपने पति के साथ खड़ी नजर आती हैं.

ये भी पढ़ेंः- परछाई की तरह रेखा के साथ रहती हैं फरजाना, 32 सालों का है रिश्ता, लग चुके हैं समलैंगिक के आरोप!