अक्षय कुमार ने भारतीय नागरिकता के लिए किया आवेदन, बोले- अब हिंदुस्तानी दिखाने के लिए नहीं दिखाना पड़ेगा सबूत

0
692

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अक्षय कुमार आज की तारीख में उस मुकाम पर हैं, जहां जाने के बाद कोई भी शख्स किसी के पहचान की मोहताज नहीं होता, मगर इतना सब कुछ हो जाने के बावजूद भी खिलाड़ियों के खिलाड़ी को एक बात की कशक तो हमेशा रही है, जिसे लेकर वे हमेशा से अपने आलोचकों के निशाने पर रहे हैं, और वो है उनकी नागरिकता। ये भी पढ़े :अक्षय कुमार को मिला कपिल शर्मा का बड़ा चैलेंज, बोले- हिम्मत है तो आकर दिखाओ, देखें Video

दरअसल, अक्षय कुमार के पास भारतीय नगारिकता नहीं है। उनके पास कनाडाई नागरिकता है, जिसे लेकर उन्हें हमेशा निशाना बनाया जाता रहा है। अब इसी बीच खबर आ रही है कि वे बहुत जल्द ही भारतीय नागरिकता और पासपोर्ट के लिए आवेदन करने जा रहे हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने एक कार्यक्रम में किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि वे अब बहुत जल्द ही भारतीय नागरिकता प्राप्त करने हेतु आवदेन करने जा रहे हैं।

यहां पर हम आपको बताते चले कि इस लोकसभा चुनाव में भी वे अपनी नागरिकता के कारण ही वोट नहीं डाल पाए थे। इतना ही नहीं, कई मौकों पर तो उन पर इस बात को लेकर भी निशाना साधा जाता रहा है कि उन्हें अब देशभक्ति सहित अन्य राष्ट्रहित के मसलों के लेकर कुछ भी बोलने का नौतिक हक नहीं है। वे अपन नैतिक हक खो चुके हैं, चुंकि वे एक भारतीय नागरिक नहीं हैं।

इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में अपने कनाडाई नागरिकता होने के लेकर एक बड़ा खुलासा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि ये उस दौर की बात है, जब एक के बाद एक सारी फिल्में फ्लॉप जा रही थी। मैं निराश और हताश हो चुका था। मेरा एक दोस्त कनाडा में रहता है। मैंने उसे अपने फिल्मों के फ्लॉप होने के बारे में बताया तो उसने मुझसे कहा कि तुम मेरे साथ आ जाओ, हम दोनों यहां पर साथ मिलकर काम करेंगे।

वहीं, अक्षय ने कार्यक्रम में बताया कि वो एक भारतीय मूल के हैं, लेकिन उन्होंने कनाडा का पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए आवेदन किया था। उन्होंने कहा कि ऐसे मैंने इसलिए किया था, क्योंकि मुझे डर था कि अब मेरा बॉलीवुड मेंं करियर तो खत्म हो रहा है। मेरी लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हो चुकी थी, लेकिन मैं खुशकिस्मत रहा कि मेरी 15वीं फिल्म हिट गई और इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि मुझे अपनी नागरिकता और देशभक्ति को साबित करने लिए एक छोटे से कागज का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

Read also :अक्षय कुमार की इस हरकत पर आग-बबूला हुई करीना कपूर, दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Video

Read also :अक्षय कुमार के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, इस सदस्य की हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here