Categories
मनोरंजन

CAA पर अजय देवगन का बड़ा बयान, बोले- अगर मैं कुछ बोलूंगा तो मेरी फिल्म बैन हो जाएगी..

नागरिकता संशोधन कानून (citizenship amendment bill ) को लेकर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने (bollywood stars) अपनी-अपनी राय रखी है। किसी स्टार ने सरकार के फैसले का दिल खोलकर स्वागत किया है तो वहीं कई हस्तियां सरकार के इस कानून के विरोध में हैं। जिस कारण वह ट्रोल भी हो चुके हैं। वहीं जब मुंबई में विरोध प्रदर्शन हुआ (Mumbai CAA Protest) तो उसमें बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों में भाग लिया और कानून के खिलाफ अपना विरोध जताया। पर कई स्टार्स ऐसे भी हैं जो अब तक इस संबंध में चुप्पी साधे हुए हैं। इसी क्रम में बात करते हैं बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (ajay devgan) की जिन्होंने इस मामले पर अब चुप्पी तोड़ते हुए एक ऐसा बयान दिया है। जिसे सुन आपको काफी हैरानी होगी।

उल्लेखनीय है कि, अजय देवगन ने द क्विंट को इंटरव्यू दिया था। जिसमें उन्होंने कहा कि, कई जरूरी मुद्दों या देश के कुछ विषयों पर बॉलीवुड स्टार्स कुछ नहीं बोल सकते। क्योंकि, हमारा कुछ कहना किसी को बुरा लग सकता है। वह बोले- अगर मैं या सैफ अली खान कुछ भी कहते हैं, तो लोग कल जाएंगे और प्रदर्शन करना शुरू कर देंगे।

मेरी फिल्म को कर देंगे बैन
इस दौरान अजय देवगन ने ये भी कहा कि, वो मेरी फिल्म ‘तानाजी (tanhaji)’ को बैन कर देंगे। जिससे तमाम लोगों को नुकसान होगा। पर सबसे ज्यादा नुकसान फिल्म के प्रोड्यूसर को होगा जो मैं खुद ही हूं। वह बोले जब एक फिल्म बनाई जाती है तो उसमें कई सारे लोग जुड़ते हैं और अगर फिल्म को नुकसान होता है तो उन्हें भी नुकसान होता है। वह बोले- ‘हमें ओपिनियन बनाना चाहिए और हमारा ओपिनियन होता भी है। लेकिन, आधी मीडिया कुछ कहती है आधी मीडिया कुछ और कहती है। इसलिए हम बाहर कुछ नहीं बोल सकते। इसका कारण होता है पब्लिक क्योंकि, वह हम बॉलीवुड सितारों से प्रभावित होती है। ऐसे में हमारा कभी-भी कुछ बोलना सही नहीं होता और हम जानते हैं कि हमें कब, कौनसी बात करनी है।

हिंसा से नहीं होगा किसी का फायदा
अजय देवगन ने इंटरव्यू में देश में हो रही हिंसा की बात करते हुए कहा कि, एक लोकतंत्र में जनता को विरोध करने का पूरा-पूरा अधिकार है। तो सरकार को भी अपनी बातों पर बने रहने का हक है। पर विरोध करने से या हिंसा करने से कुछ नहीं होने वाला है। बेहतर है कि, दोनों पक्ष आपस में बातचीत करके अपनी परेशानी का समाधान निकाले। क्योंकि, हिंसा सिर्फ नुकसान कराती है फायदा नहीं।

बात अगर अजय देवगन के वर्कफ्रंट की करें तो बहुत जल्द वह फिल्म तानाजी (tanaji film) में नजर आएंगे। इस फिल्म की खास बात ये है कि, इसमें उनकी रियल लाइफ यानि काजोल में भी मुख्य किरदार में नजर आएंगी। दोनों की फिल्म का ट्रेलर सामने आ चुका है। अजय और काजोल की ये फिल्म 10 जनवरी 2020 में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ेंः- CAA के सपोर्ट में उतरे एक्टर परेश रावल, रोहिंग्या मुस्लिम से कहा- चीन क्यों नहीं जाते..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *