बॉलीवुड की जानी-मानी फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) हिंदी सिनेमा की बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती है इस समय ऐश्वर्या राय फिल्मों में कम दिखाई देती है हालांकि उनका जलवा आज भी कम नहीं हुआ है. 90 के दशक के अंत में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने हिंदी सिनेमा जगत में 90 के दशक के अंत में कदम रखा था और बहुत ही कम समय में लोगों के दिलों पर राज करने लगी थी. उनकी सुंदरता ने हर किसी का दिल जीत लिया था.

निजी जिंदगी में आए कई उतार चढाव

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की खूबसूरती के चर्चे आज भी होते रहते हैं. ऐश्वर्या अपने पेशेवर जिंदगी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रही है. सलमान खान के साथ ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के रिलेशन ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. aishwarya rai bachchanइसी के बाद सलमान खान से ब्रेकअप होने के बाद उनका नाम विवेक ओबरॉय के साथ जुड़ा था, लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई थी और दोनों अलग हो गए थे.

विवेक के बाद ऐश्वर्या का दिल अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन पर आया. दोनों ने साथ में काम किया और इसी दौरान दोनों के बीच पर नज़दीकियां हो गईं. aishwarya raiकुछ समय के बाद दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि अभिषेक से शादी के पहले भी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने एक और शादी की थी. आइए जानते हैं कि ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) पहले किस से शादी की थी. आखिर वो किसकी दुल्हन बनी थीं.

शादी से पहले ही की कहीं और शादी

ज्ञात हो कि ऐसे ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक की शादी से पहले बताया गया था कि ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) मांगलिक हैं. पंडित और विद्वान दोनों ने उनकी शादी को लेकर बहुत कुछ बोला था. इसी बीच यह भी कहा गया कि ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने पहले पीपल से शादी की थी, फिर अभिषेक बच्चन से. ऐसा कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) मांगलिक दोष के निवारण करने के लिए यह किया था.

काशी गयीं थी ऐश

अभिषेक और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की शादी से पहले अमिताभ बच्चन का पूरा परिवार अपनी होने वाली बहू को काशी लेकर गया था. यहां सभी ने काशी विश्व काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग और संकट मोचन के दर्शन प्राप्त किए और इसी जगह ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) परिवार संग अपने मंगलदोष से मुक्ति पाने के लिए काशीगई थी मीडिया में खबरें आई थी कि संकट मोचन मंदिर आईं थी. यहां पर ऐश्वर्या ने पीपल के पेड़ से शादी की थी.

पीपल के पेड़ से की शादी

तो वहीं दूसरी ओर इस संकट मोचन मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्रा ने एक बड़ा बयान दिया था कि बच्चन परिवार संकटमोचन केवल दर्शन करने और भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचा था. aishwarya rai bachchan यानी कि ऐश्वर्या ने पीपल के पेड़ से शादी नहीं की थी, इस तरह के केवल कयास लगाए जा रहे थे.

इसी के बाद अप्रैल साल 2007 में अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी बड़े धूमधाम से हुई . इस शादी में बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी. शादी के 4 साल बाद उनकी बेटी आराध्या का जन्म नवंबर साल 2011 में हुआ था. तो वहीं खबरें है कि अब दूसरी बार ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) सभी को खुशखबरे देने वाली हैं. इस फोटो में उनका बेबी बंद साफ दिखाई दे रहा है.

इस समय कहां बिजी है एक्ट्रेस

बता दें कि, बॉलीवुड में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने डेब्यू साल 1994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था. उनसे जुड़ी एक ख़ास बात यह भी है कि वे भारत की पहली ऐसी अभिनेत्री है जिनका वैक्स स्टैच्यू लंदन के मैडम टुसाड म्यूजियम में लगा है.aishwarya rai bachchan तो वहीं भारत सरकार ने उन्हें उनके बेहतरीन काम के लिए साल 2009 में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित भी किया था. वर्कफ़्रंट की बात करें तो इन दिनों ऐश्वर्यामणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ को लेकर चर्चा में हैं. इसकी शूटिंग हाल ही में उन्होंने शुरू कर दी है. आख़िरी बार फैंस ने ऐश्वर्या को फिल्म ‘फन्ने खां’ में देखा था.

इसे भी पढ़ें-गुरु के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर पड़ेगा भारी असर, इनको मिलेगा करियर-बैंक बैलेंस में लाभ