Friday, December 3, 2021

ऐश्वर्या राय की खूबसूरती पर फिदा हैं विदेशों के भी लोग, इस देश में एक्ट्रेस के नाम पर है गार्डन का फूल

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से एक अलग पहचान बनाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) किसी के पहचान की मोहताज नहीं हैं. उनकी खूबसूरती का डंका सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बजता है. अपने फिल्मी करियर के साथ ही ऐश्वर्या ने कई बड़ी उपलब्धियां भी हासिल की हैं. आज के समय में जब भी ब्यूटी क्वीन के बारे में बात की जाती है, तो ऐश्वर्या राय का नाम लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है. विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या का आज जन्मदिन है. आज एक्ट्रेस पूरी 47 साल की हो गई हैं. एक समय था जब ऐश बॉलीवुड पर राज करती थीं. हर फिल्मेकर उनके साथ काम करने की ख्वाहिश रखता था.

- Advertisement -

ये भी पढ़ें:-बहु ऐश्वर्या राय को देखकर कैसा होता है अमिताभ बच्चन का रिएक्शन, जया बच्चन ने किया खुलासा

हालांकि शादी के बाद ऐश का फिल्मी इंडस्ट्री में काम करना बहुत कम हो गया. लेकिन उनकी चर्चा अभी भी पहले की तरह की होती है. खूबसूरती से लोगों का दिल जीत लेने वाली एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के नाम और काम का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि वो पहली ऐसी भारतीय एक्ट्रेस हैं जिन्हें ओप्रा विन्फ्री के शो में बुलाया गया था. aishwarya raiइसके साथ ही उनकी खूबसूरती का अंदाजा भी आप इस बात से लगा सकते हैं कि एक ऐसा देश है जहां पर उनके नाम का एक फूल है.

जी हां आपको सुनकर भले ही हैरानी हुई होगी, लेकिन ये सच है कि, विदेश में ऐश के नाम एक फूल है. बता दें कि जब ऐश्वर्या राय 9वीं क्लास में पढ़ाई कर रही थीं, तब उनको पहली बार कैमलिन पैंसिल की एड फिल्म का ऑफर मिला था. लेकिन उस समय एक्ट्रेस मॉडलिंग नहीं बल्कि मेडिसिन के फील्ड में अपना नाम बनाना चाहती थीं. aishwarya aishwarya raiइसके बाद मुंबई में ही रहते हुए ऐश ने आर्किटेक्चर की पढ़ाई करनी शुरू कर दी थी. लेकिन मॉडलिंग में एंट्री करने के बाद उन्हें अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी. इसके बाद साल 1993 की बात है जब उन्हें पेप्सी के एड से नई पहचान मिली. इसके बाद तो ऐश ने साल 1994 में एक बार फिर अपने आपको साबित कर दिखाया और मिस वर्ल्ड का ताज अपने सिर सजा लिया था.

ऐश्वर्या के नाम पर इस देश में रखा गया है फूल का नाम
दिलचस्प बात तो ये है कि, जिस गार्डन में ऐश के नाम पर फूल है, वो नीदरलैंड में है. जिसका नाम Kukenhof गार्डन है. इस फूल का नाम ट्यूलिप फूल था जिसे अब ऐश्वर्या राय का नाम दिया गया है. aishwarya raiहालांकि विश्व सुंदरी का खिताब जीतने के बाद भी ऐश्वर्या को बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए काफी ज्यादा जद्दोजहद करनी पड़ी. पहली बार मिस यूनिवर्स बनने से पहले ऐश्वर्या ने एक टीवी शो में डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर ऑडिशन दिया था, लेकिन इसमें वो रिजेक्ट कर दी गई थीं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साउथ इंडस्ट्री से किया था.

ये भी पढ़ें:- ऐश्वर्या राय से लेकर जीनत अमान तक, जब ये 7 अभिनेत्रियां बिना ब्लाउज के आईं नजर

- Advertisement -

More articles

Latest article