Categories
मनोरंजन

25 साल पहले विश्व सुंदरी बनी थीं ऐश्वर्या राय, इस एक सवाल के जवाब ने ऐश को दिलाया था ताज

विश्व सुंदरी के सफर से बॉलीवुड के एक्टिंग का सफर ऐश के लिए आसान नहीं था. आज का दिन उनकी जिंदगी में बेहद खास रखता है. इसी दिन ऐश ने विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया था. विश्व सुंदरी का टैग पाना इतना आसान नहीं होता, लेकिन ऐश ने अपने जवाबों से इस सफर को आसान बनाया, और खिताब पर जीत दर्ज की.

glam-aishwarya-rai

कहा जाता है कि जब ऐश्वर्या राय ने इसमें पार्टिसिपेट किया था तब वो सिर्फ 21 साल की थीं. इस समय ऐसी सोच रखना बहुत कम होता है, जैसा जवाब उन्होंने विश्व सुंदरी में बैठे जजों को दिया था. उनका यही जवाब जजों को भा गया था. इसके बाद वो विश्व सुंदरी बन गई. ये साल 1994 का था जब ऐश ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था.

https://www.instagram.com/p/BlY4LC9lKxF/?utm_source=ig_web_copy_link

इस दौरान 86 देशों की सुंदरियों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. लेकिन अपनी खूबसूरती और टैलेंट के बल पर उन्होंने जजों का दिल मोह लिया था. इस दौरान ऐश्वर्या से सवाल किया था कि वो विश्व सुंदरी बनने के बाद क्या करेंगी…? आखिर मिस वर्ल्ड बनने के लिए इंसान में क्या खूबियां होनी चाहिए…?

aishwarya-rai-crowning-moment

इन सवालों का बड़ी खूबसूरती से जवाब देते हुए ऐश ने कहा था, ‘अभी हमने जितनी भी मिस वर्ल्ड देखी हैं, उन सभी में दया भाव था. उनमें सिर्फ बड़े लोगों के लिए ही दया नहीं थी बल्कि उनके लिए भी थी. जिसके पास कुछ नहीं है. हमने ऐसे लोगों को देखा है जो इंसान के बनाए बैरियर- राष्ट्रीयता और रंग से आगे देख सकते हैं. हमें उनसे भी बढ़कर देखने की जरूरत है तभी एक असली मिस वर्ल्ड उभरेगी. एक सच्चा इंसान.’

https://www.instagram.com/p/BuybgMcnwx-/?utm_source=ig_web_copy_link

ऐश्वर्या के इन्हीं जवाबों ने उन्हें विश्व सुंदरी बना दिया थी. वो आज का ही दिन था. इसके बाद ऐश्वर्या ने बॉलीवुड फिल्मों की तरफ रूख किया. फिर उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दीं. इसके बाद साल 2007 में उन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली. इसके बाद ऐश को एक बेटी हुई, जिसका नाम आराध्या है.ये भी पढ़ें: वो 5 अभिनेत्रियां जो अपने से छोटे लड़कों पर दिल हार बैठीं, जानें ऐश्वर्या से कितने छोटे हैं अभिषेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *