Wednesday, January 20, 2021
Home मनोरंजन पहली फिल्म रिलीज़ होने के बाद सोहेल खान ने की थी भाग...

पहली फिल्म रिलीज़ होने के बाद सोहेल खान ने की थी भाग कर शादी, अब दोनों रहते हैं इस हाल में

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान तो काफी लाइमलाइट में रहते हैं। उतना ही उनका परिवार का हर एक सदस्य चर्चा में रहता हैं। जैसा आप सभी को पता ही होगा की सलमान खान तीन भाई हैं अरबाज खान और सोहेल खान। ये तीनों भाई अपनी पर्सनाल्टी से कई बड़े कलाकारों को कड़ी टक्कर देते हैं। मगर आज हम आपको सलमान के छोटे भाई सोहेल खान के जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं। सोहेल खान आज अपना 50वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। उनका जन्म 20 दिसंबर 1970 को हुआ था।

इसे भी पढ़ें:- रेमो डिसूजा को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पर कुछ इस तरह से हुआ वेलकम

Sohail Khan ran away from home and got married; now wife Seema runs  business worth crores - OrissaPOSTसोहेल खान ने फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए कदम बढ़ाया मगर उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। सोहेल खान ने कुछ फ़िल्में अपने भाई सलमान खान के साथ की मगर ये फ़िल्में केवल सलमान खान के नाम पर ही वे फ़िल्में चल पाई थी। तो अब वहीं सोहेल अब एक्टिंग को छोड़कर फिल्में प्रोड्यूस करने में लगे हैं। इसी के साथ वो टीवी रियलिटी शो में भी जज की भूमिका नजर आ चुके हैं।

Fabulous Lives of Bollywood Wives': Are Seema and Sohail Khan 'not living  together?' Fans wonder about duo's life | MEAWWसाल 1997 में सोहेल ने अपना फिल्मी करियर बतौर निर्देशक फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से शुरू किया था। इस फिल्म के सेट पर ही सोहेल की सीमा सचदेव से पहली मुलाकात हुई। सीमा मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली थीं मगर फैशन डिजाइन में करियर बनाने के लिए वो मुंबई गई थीं। सोहेल ने जब सीमा को देखा तो उन्होंने उन्हें पहली ही नजर में प्यार हो गया था। दोनों ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करना चाहते थे मगर सीमा का परिवार इस शादी के लिए बिलकुल राजी नहीं था।

Love Story of Sohail Khan & Seema Sachdev Khan - Pyar Kiya To Darna Kya -  ZestVineजब परिवार ने मना कर दिया फिर भी सीमा उसी तरह सोहेल को चाहती रहीं और दोनों ने भागकर शादी कर ली। यह जानकर आपको हैरानी होगी कि जिस दिन सोहेल की पहली फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ रिलीज हुई उसी दिन सोहेल और सीमा ने भागकर आर्य समाज में शादी कर ली। दोनों ने अपने- अपने धर्म का मान रखने के लिए बाद में निकाह भी किया। सोहेल ने सीमा के साथ मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस भी शुरू किया।

Sohail Khan Seema divorce: Problems in Sohail-Seema Khan marriage? | Hindi  Movie News - Times of Indiaधीरे-धीरे सीमा टीवी शो और मूवी की लीडिंग फैशन डिजाइनर बन गईं। सीमा ‘बांद्रा 190’ नाम से एक बुटीक भी चलाती है। इस बुटीक को वो सुजैन खान और महीप कपूर के साथ मिलकर चलाती हैं।  सीमा के मुंबई में ब्यूटी स्पा और ‘कलिस्ता’ नाम से सैलून भी चल रहे है। बता दें कि टीवी सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में कास्ट की कॉस्ट्यूम सीमा ने ही डिजाइन की थीं। इसी सीरियल से सीमा को भी पहचान मिली थी। सीमा और सोहेल के दो बेटे हैं निर्वान खान और योहान खान।

इसे भी पढ़ें:- आदित्य नारायण ने नेहा कक्कड़ को कहा- जलकुकड़ी, सिंगर ने पलटकर दिया ऐसा जवाब, वीडियो

Most Popular