Categories
मनोरंजन

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इस एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा, बताया ‘डिप्रेशन’ में कैसे आते थे मौत के ख्याल

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत रविवार ने अपने घर में आत्महत्या कर ली और अपनी जिंदगी के सफर को खत्म कर दिया। एक्टर की मौत के बाद बॉलीवुड में ही एक बहस छिड़ गई। कई लोग इस मौत पर बॉलीवुड इंडस्ट्री को कटघरे में खड़ा कर रहे है। तो वहीं इसी बीच अब तमाम सेलेब्स डिप्रेशन पर भी खुलकर बोल रहे है क्योंकि इस इंडस्ट्री में अब तक कई सेलेब्स डिप्रेशन का शिकार हुए है लेकिन इन सबके बीच 90 के दशक की एक्ट्रेस दीप्ति नवल ने अब डिप्रेशन पर एक कविता शेयर की है। इस कविता में दीप्ति ने अपनी जिंदगी के उन लम्हों के बारे में बताया है। जब वह खुद मौत के बारे में सोचती थी और अपने आसपास सिर्फ अंधेरा दिखेती थी।

दीप्ति नवल ने सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने एक कविता के जरिए डिप्रेशन की लड़ाई की सच्चाई बताई है। इस कविता का शीर्षक ‘ब्लैक विंड’ है। इस कविता को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा मैंने अवसाद, व्यग्रता और आत्महत्या के विचारों के बीच अपनी लड़ाई के दौरान एक कविता लिखी थी। मैं इस कविता को उन सभी युवाओं को समर्पित करना चाहती हूं जो आज अवसाद से लड़ रहे हैं।’ बता दें कि एक्ट्रेस ने 1978 में श्याम बेनेग की फिल्म ‘जुनून’ से अपना अपना करियर शुरू किया था और इसके बाद वह 80 के दशक में ‘चश्मे बद्दूर’ , ‘अनकही’, ‘मिर्च मसाला’, ‘साथ-साथ’ जैसी फिल्मों में नजर आई थी।

एक्ट्रेस ने अपनी कविता में लिखा कि कैसे घबराहट और बेचैनी को घर लेता है। वह अवसाद और आत्महत्या जैसे ख्यालों से अपनी लड़ाई के बारे में बात करती हैं।

उन्होंने लिखा:
‘‘व्यग्रता और बेचैनी ने,
दोनों हाथों से पकड़ ली है मेरी गर्दन…..
मेरी आत्मा में बहुत गहरे तक धंसे जा रहे हैं,
इसके नुकीले पंजे…..
सांस लेने को छटपटा रही हूं मैं, अपने बिस्तर के तीखे चारपायों से लिपट कर…
‘‘टेलिफोन बजता है…नहीं, बंद हो गया…ओह!
कोई बोल क्यों नहीं रहा है?
एक इंसानी आवाज, इस शर्मनाक,
निष्ठुर रात की खाई में…
ये रात जो गहरे अंधकार में डूब गयी है,
और इसने ओढ़ ली है एक बैंगनी नीली सी चादर…..
अपने भीतर महसूस कर रही हूं एक गहरा अंधकार ।’

https://www.facebook.com/Iamdeeptinaval/posts/3887378878000366

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत भी पिछले 6 महीने से डिप्रेशन का शिकार थे। जिस वजह से एक्टर का लंबे समय से इलाज भी चल रहा था लेकिन कई दिनों से सुशांत ने दवा भी बंद कर दी थी। हालांकि अब पुलिस सुशांत की मौत की वजह तलाश कर रही है। जिसके चलते पुलिस ने एक्टर के 9 करीबी लोगों से पूछताछ की है और अब जल्द ही सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ होगी।

ये भी पढ़ें:-सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इन 9 लोगों ने किए कई खुलासे, अब गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से होगी कड़ी पूछताछ