आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, पति की हो चुकी है मौत, जानें राज

285
rekha-sindoor-reason

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा 10 अक्टूबर को 66वां जन्मदिन मना रही हैं. लेकिन वह आज भी बहुत ही खूबसूरत नजर आती हैं. एक समय था जब रेखा बड़े पर्दे पर राज करती थीं और आज वह भले ही बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन जब कोई इवेंट होता है. तो रेखा जरूर शामिल होती हैं. जिस भी फंक्शन में रेखा पहुंचती हैं वहां सबकी नजरें उन पर आकर ठहर जाती है. रेखा को एक ऐसी अभिनेत्री भी कहा जाता है जिनकी लाइफ फैंस के लिए एक पहेली है. रेखा ने कभी अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात नहीं की. मगर उनकी लाइफ का ये भी एक सच है कि उन्हें जीवन में कभी पति का सुख नहीं मिला. जब मुकेश अग्रवाल से शादी हुई तब कुछ समय बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली. इसके बावजूद रेखा अपनी मांग में सिंदूर लगाती हैं जो एक रहस्य है.

ये भी पढ़ेंः- शादी के 6 महीने बाद रेखा के पति ने लगाई थी फांसी, एक्ट्रेस को कहा गया था डायन

विनोद मेहरा
एक बार रेखा की शादी की खबरें विनोद मेहरा के साथ भी सामने आई थीं. कहा गया था कि उन्होंने विनोद से शादी कर ली. लेकिन रेखा ने इस खबरों को खारिज कर दिया. रेखा को हमेशा से ही सच्चे प्यार की तलाश थी और कई लोग लाइफ में आए भी. मगर प्यार को मंजिल नहीं मिल सकी.rekha mukesh agrawal रेखा-अमिताभ की प्रेम कहानी से हर कोई वाकिफ है. लेकिन बहुत कम लोग उनके सिंदूर के बारे में जानते हैं. सबके मन में ये सवाल होता है कि जब रेखा के पति की मौत हो चुकी है तो वह आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं. सोशल मीडिया पर भी अक्सर रेखा के सिंदूर पर सवाल किए जाते हैं.

रेखा-संजय का अफेयर
यासीर उस्मान द्वारा लिखी गई रेखा की बायोग्राफी ‘रेखाः द अनटोल्ड स्टोरी’ में एक्ट्रेस की जिंदगी के कई बातें लिखी गई हैं. जब किताब लॉन्च हुई थी तब ये खबर वायरल हुई थीं रेखा संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती हैं और इसका जिक्र किताब में भी किया गया है.sanjay dutt and rekha खबर तेजी से वायरल होने के बाद खुद यासीर उस्मान सामने आए थे और इन खबरों पर विराम लगाते हुए कहा था कि, ये गलत जानकारी है. किताब में ऐसा कुछ भी नहीं. किताब में रेखा और संजय दत्त के अफेयर की अफवाह के बारे में भी बताया गया है.

रेखा ने की थी मदद
यासीर उस्मान ने कहा, ‘रेखा और संजय ने फिल्म 1984 में आई फिल्म ‘जमीन आसमान’ में साथ काम किया था. इसी दौरान दोनों के अफेयर को लेकर खबरें सामने आई थीं और ऐसी भी अफवाह थी कि दोनों ने शादी कर ली. जबकि संजय दत्त ने खुद एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में खबर को झूठा बताया.’rekha old pics यासीर ने भी साफ किया कि रेखा और संजय दत्त की शादी नहीं हुई थी और बॉयोग्राफी में भी ऐसा कुछ नहीं लिखा है. रेखा ने तो सिर्फ संजय की मदद की थी जब वह परेशान थे.

रेखा के सिंदूर का राज
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक इंटरव्यू में रेखा के सिंदूर के बारे में पूछा गया था और तभी रेखा ने खुलासा किया था कि वह आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं.rekha sindoor reason रेखा ने कहा था उनका प्यार अधूरा रह गया और वह अपने अधूरे प्यार के लिए मांग में सिंदूर लगाती हैं. हालांकि उन्होंने अधूरे प्यार के बारे में ज्यादा नहीं बताया था और ना ही किसी का नाम लिया था.

ये भी पढ़ेंः- बिना कपड़ों के तालाब से बाहर आईं थीं रेखा, बी-ग्रेड फिल्म में न्यूड सीन पर मचा था हंगामा