थप्पड़ मारने के बाद अब विल स्म‍िथ ने उठाया बड़ा कदम, अकादमी से दिया इस्तीफा

थप्पड़ कांड के बाद एक्टर विल स्म‍िथ ने खुद ही ऑस्कर आयोजित करने वाली अकादमी से इस्तीफा दे दिया है. इस बात का पुख्ता जानकारी भी दी गई है.

0
389
Will Smith

बीते दिनों एक्टर विल स्म‍िथ ने 94वें ऑस्कर्स 2022 (Oscars 2022) अवॉर्ड सेरेमनी में होस्ट क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ मार दिया था. जिसके बाद से वो चर्चा में हैं. अब उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू हुई ही थी कि अब इन सबके बाद एक्टर ने खुद ही ऑस्कर आयोजित करने वाली अकादमी से इस्तीफा दे दिया है. इस बात का पुख्ता जानकारी भी दी गई है.

बयान में एक्टर ने कही ये बात

एक बातचीत के दौरान एक्टर विल स्मिथ ने कहा कि मैं अपनी हरकत के लिए हर तरह का परिणाम स्वीकार करने को तैयार हूं. 94वें ऑस्कर्स में मैंने जो भी किया, वो शर्मनाक था, हैरान कर देने वाला था. जिन लोगों को मैंने दर्द दिया है, वो लिस्ट काफी लंबी है. उसमें क्रिस शामिल हैं, उनका परिवार शामिल है, मेरे कई दोस्त शामिल हैं. मुझे इस बात का अहसास है कि मैंने अकादमी के विश्वास को चोट पहुंचाई है. मेरी वजह से दूसरे विजेताओं को जश्न मनाने का मौका नहीं मिला.

लिया इस्तीफा देने का फैसला

इसके बाद ही विल स्मिथ ने Academy of Motion Picture Arts and Sciences से इस्तीफा देने का निर्णय ले लिया. उनका कहना है कि उन्हें बोर्ड द्वारा लिया गया कोई दूसरा निर्णय भी स्वीकार रहेगा. ज्ञात हो कि ऑस्कर्स अवॉर्ड कार्यक्रम के दौरान क्रिस ने विल की वाइफ के गंजेपन का मजाक बनाया था. उन्होंने तो अब केवल एक मजाक किया, पर विल स्मिथ इससे काफी दुखी हुए. उन्होंने उत्तेजित होकर क्रिस को थप्पड़ मार दिया.

अब ये बात जानना जरूरी है कि विल स्मिथ वाइफ को Alopecia नाम की बीमारी से जूझ रही हैं. इस कारण उन्होंने अपने बाल कटवा लिए हैं. ऐसे में जब क्रिस ने गंजेपन का मजाक बना दिया तो विल को गुस्सा आ गया और उन पर फूट गया.

Read More-आज चैत्र अमावस्या पर बन रहे 4-4 शुभ योग! जानें शुभ मुहुर्त और पूजा विधि