reena roy

बॉलीवुड (Bollywood ) की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) को तो सभी लोग बखूबी जानते होंगे। रीना अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ के बारे में सुर्खियों में रहती थी। छोटे से ही उनका जीवन में कई सारी कठिनाईयां थीं। उन सभी को पार कर के उन्होंने अपने जीवन को खुशनुमां किया, तभी उनकी लाइफ में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की एंट्री हुई और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चलने लगा। शत्रुघ्न सिन्हा उन एक्टर में से थे, जिन्होंने कभी भी अपने प्यार को दुनिया से नहीं छिपाया. हमेशा इस बारे में खुल के चर्चा की । बताया जाता है कि शादी के बाद भी शत्रुघ्न सिन्हा का अफेयर रीना रॉय से था। केवल यहीं नहीं शादी के बाद रीना ने शत्रुघ्न सिन्हा से एक ऐसा सवाल पूछा, जिसे सुनकर सब हैरान हो जाएंगे.

अपनी ऑटोबायोग्राफी खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने किया था इस बात का खुलासा

अपनी और रीना के बीच की इस बात का खुलासा खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश’ में किया था। इस बारे में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि, “जब भी मैं उनके (रीना) साथ कहीं बाहर जाता, मुझे हमेशा एक ही सवाल का सामना करना पड़ता था, ‘आपने अपना घर तो बसा लिया। तो मैं क्या एक खिलौना थी, जिसके साथ खेला और फेंक दिया?”इस बारे में आगे जिक्र करते हुए ये बात बताई थी कि , “ मेरे लिए ये किसी भी तरह से एक सहज स्थिति नहीं थी। मुझे यह लोगों से बताना था कि एक्सट्रामेरिटल अफेयर आपको हमेशा के लिए एक स्थिति में ले जाने वाला है, जहां आपको केवल पछतावा होगा। जब आप घर पर होंगे तो आप दूसरी महिला को धोखा देने के लिए पछताएंगे।”अपनी बायोग्राफी में शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा कि , “लेकिन जब आप उस महिला के साथ होगे तो आप अपनी पत्नी के लिए खुद को दोषी मानोगे। करवाचौथ और तीज पर तो आपको यह समझ ही नहीं आएगा कि किसके पास पहले जाना चाहिए, क्योंकि दोनों ने ही आपके लिए व्रत किया होगा। यह स्थिति आपको तनाव में डाल सकती है।”

पत्नी पूनम सिन्हा को भी दी पति के अफेयर की जानकारी

ज्ञात हों कि खुद पूनम सिन्हा पति के अफेयर की बात को जानती थी। इन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बोला था कि, “सच तो यह है कि रीना को रास्ता देने के लिए मैं खुद ही पूरा किनारे हो गई थी, लेकिन शत्रुघ्न ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे, जिसकी निष्ठा पर ही शक हो।  मुझे ये बात भी पता था कि शादी के बाद भी उनका अफेयर चल रहा था।”

इसे भी पढे़ं-Sapna की खूबसूरती में डूबे Salman ने हरियाणवी क्वीन को कह डाला ‘मुझसे शादी करोगी’, यहां देखें वीडियो