Jeba bhkhtiyar

मुम्बई। अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड में शोमैन राज कपूर की बनाई फिल्म ‘हिना’ से डेब्यू किया था। हिना फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी। फिल्म के आते ही जेबा बख्तियार को प्रसिद्धि के शिखर पर पहुंचा दिया। जेबा बख्तियार अपनी कला और सौन्दर्य के साथ व्यक्तिगत जीवन के लिए भी चर्चे में रही हैं। जेबा बख्तियार एक दो नहीं बल्कि चार शादियां की हैं। जेबा बख्तियार ( Jeba bhakhtiyar) के साथ-साथ भारतीय फिल्म जगत् की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से हैं। जेबा बख्तियार की व्यक्तिगत जिन्दगी उनके पारिवारिक जिन्दगी से जुड़ी हुई है। जेबा के पिता याह्या बख्तियार पाकिस्तान के एक बड़े पॉलिटिशियन थे वहीं उनकी मां हंगरी से ताल्लुक रखती थीं। इस तरह देखा जाये तो पिता पाकिस्तान के और मां हंगरी की थीं।

jeba bhkhtiyar

ज्ञात हो कि जेबा की पहली शादी पाकिस्तान में रहने वाले सलमान वल्लियानी से हुई थी। यह शादी ज्यादा दिनों तक चली नहीं और दोनों का तलाक हो गया था। इसके बाद जेबा बख्तियार की दूसरी शादी भारत में जावेद जाफरी से हुई थी। माना जाता है कि यहां भी जेबा बख्तियार की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और दोनों के बीच तलाक हो गया था। इसके बाद जेबा ने तीसरे शादी के लिए अदनान सामी का चुना।

जेबा की तीसरी शादी अदनान सामी से हुई। इस शादी से उन्हें एक बेटा अजान सामी हुआ था। ज्ञात हो कि अदनान सामी के साथ भी जेबा बख्तियार के रिश्ते अच्छे नहीं रहे। अदनान सामी और जेबा बख्तियार का तलाक हो गया। अदनान से रिश्ते खत्म होने के बाद इसके जेबा बख्तियार ने पाकिस्तान में सोहेल खान नामक शख्स से शादी की थी। वर्तमान में जेबा बख्तियार पाकिस्तान में ही रहती हैं।

ये भी पढ़ेंः-बाॅलीवुड के इन कलाकारों ने की है तीन-तीन शादियां, ऐसा है पारिवारिक जीवन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here