Friday, December 3, 2021

खुलेआम जया बच्चन ने करिश्मा कपूर को बताया था बहू, इस वजह से टूटकर बिखर गया रिश्ता

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसी कई जोड़ियां हैं जो एक जमाने में काफी चर्चित हुआ करती थी लेकिन किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि, अब कई कलाकार एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते। बच्चन खानदान की बहू ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को हर कोई जानता है लेकिन बहुत कम लोगों को ये मालूम है कि, अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और परिवार की बहू के रूप में पहली पसंद ऐश्वर्या नहीं बल्कि कपूर खानदान की लाडली करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) थी। जी हां, बच्चन परिवार इनके रिश्ते के लिए पूरी तरह राजी था। वैसे तो दोनों बचपन से एक-दूसरे को जानते थे लेकिन साल 2002 में आई फिल्म ‘हां मैंने भी प्यार किया’ के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। karisma kapoor abhishek bachchanइसके अलावा जब साल 2000 में जब अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ आई तो उस समय फिल्म में करीना कपूर थीं। ऐसे में अक्सर करिश्मा सेट पर अभिषेक से मिलने जाती थी। कहा जाता है कि यहीं से दोनों की लव-स्टोरी की शुरुआत हुई थी।

- Advertisement -

परिवार की थी रजामंदी
अभिषेक और करिश्मा के प्यार की खबर जब परिवार को मिली तो वो लोग भी दोनों के रिश्ते के लिए तैयार हो गए। खबरें थीं कि दोनों की सगाई साल 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर हुई थी और जल्द ही शादी भी होने वाली थी। लेकिन अचानक दोनों का रिश्ता हमेशा के लिए टूट गया।

जब जया ने कराया ‘बहू’ से परिचय
अमिताभ ही नहीं बल्कि जया बच्चन (Jaya Bachchan) भी करिश्मा कपूर को अपनी बहू के रूप में स्वीकार कर चुकी थी। इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें जया बच्चन, करिश्मा कपूर को अपनी बहू बता रही हैं। karisma kapoor jaya bachchanवीडियो में जया कहती हैं, ‘आज बच्चन और नंदा परिवार यहां पर एक अन्य परिवार को अपने ग्रुप का हिस्सा बनाने के लिए हैं, जो कि कपूर परिवार है। बबिता और रणधीर कपूर और मेरी होने वाली बहू का हम स्वागत करते हैं।’ जया यहीं नहीं रुकती बल्कि आगे ये भी बताती हैं कि यह अभिषेक बच्चन की तरफ से पिता के जन्मदिन का तोहफा है।

क्यों टूटी सगाई?
सबकुछ अच्छे से होने के बावजूद करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूट गई। जिसका कारण जया बच्चन को माना जाता है। खबरों की मानें तो जया ये नहीं चाहती थी शादी के बाद उनकी बहू फिल्मों में काम करे। वहीं करिश्मा अपने करियर को छोड़ना नहीं चाहती थी और इसी कारण दोनों परिवार के बीच तनाव उत्पन्न हो गया औरkarisma kapoor bachchan Family आखिरकार रिश्ता हमेशा के लिए टूट गया। बता दें, करिश्मा की मां बबिता कपूर अपनी बेटियों के भविष्य के साथ किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती थी क्योंकि पति रणधीर कपूर से अलग होने के बाद उन्होंने अकेले ही अपनी दोनों बेटियों की परवरिश की है।

करिश्मा का हुआ तलाक
अभिषेक बच्चन संग सगाई टूटने के बाद करिश्मा कपूर ने संजय कपूर (Sanjay Kapoor) के साथ लव-मैरिज की थी। लेकिन शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकी और करिश्मा ने तलाक ले लिया।karishma kapoor married life दरअसल, संजय अक्सर करिश्मा के साथ मारपीट करते थे, इस वजह से करिश्मा पति से तलाक लेकर हमेशा के लिए अलग हो गई।

ये भी पढ़ेंः- 19 साल की उम्र में इस दिग्गज सिंगर का हुआ रेप, प्रेग्नेंट होने के बाद कई महीनों रही कैद

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article