गिरफ्तारी के बाद रिया को NCB के लॉकअप में गुजारनी पड़ी पूरी रात, आज इस जेल में होंगी शिफ्ट

451
Rhea in NCB lockup

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मौत को लेकर शुरू हुई जांच ड्रग्स एंगल के बड़े रैकेट तक पहुंच गई. इस खुलासे में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) चारो तरफ से चित हो गईं हैं. मंगलवार को लगातार उनसे तीसरे दिन पूछताछ चल रही थी. इसके बाद उन्हें शाम तक एनसीबी (NCB) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. ये खबर मीडिया से लेकर पूरे देशभर में आग की तरह फैल गई. लेकिन एक बात स्पष्ट कर दें कि रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी (Arrested Rhea Chakraborty) सिर्फ ड्रग्स मामले में हुई है. जबकि सुशांत सिंह के सुसाइड के मामले में अभी सिर्फ जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें:- रिया की गिरफ्तारी के बाद सुशांत की बहन श्वेता ने कह डाली ऐसी बात, तो अंकिता ने भी किया ये कमेंट

फिलहाल रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को गिरफ्तार करने के बाद एनसीबी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी कोर्ट में पेशी करवाई थी. इस दौरान एक्ट्रेस के वकील ने उनकी जमानत की मांग भी की थी. जिसका विरोध एनसीबी अधिकारियों ने किया था. ऐसे में रिया की जमानत की अर्जी को कोर्ट ने भी खारिज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में ही रखने का फैसला सुनाया था. खबरों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. यानी कि एक्ट्रेस को 22 सितंबर तक जेल की हवा ही खानी पड़ेगी.

बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स केस को लेकर हुए खुलासे के बाद रिया को गिरफ्तार किया है. जमानत अर्जी खारिज होने के बाद रिया को मंगलवार की पूरी रात NCB के लॉकअप में ही गुजारनी पड़ी होगी. क्योंकि महाराष्ट्र जेल के मैनुअल की माने तो किसी भी कैदी को रात के वक्त जेल नहीं ले जाया जाता है. इसलिए रिया चक्रवर्ती को भी बुधवार की सुबह 10 बजे के बाद भायखला जेल में शिफ्ट किया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रात के समय कभी भी किसी कैदी को रिहा नहीं किया जाता है. इसी प्रकार किसी कैदी को रात के समय दूसरी जेल में भी नहीं शिफ्ट किया जाता है.

इसके साथ ही बता दें कि रिया की पेशी के दौरान एनसीबी ने रिया की रिमांड कॉपी भी कोर्ट के सामने पेश की थी. लेकिन उसमें इसका जिक्र नहीं किया गया था कि एक्ट्रेस ने माना है कि वो भी ड्रग्स लेती थीं. हालांकि शोविक चक्रवर्ती ने ये बात जरूर कबूली है कि वो अपनी बहन के साथ मिलकर ड्रग्स की डिलीवरी का काम करता था और इसे लेकर जितनी भी डिलीवरी और उसकी पेमेंट होती थी सब रिया को भी पता होता था. बता दें कि रिमांड कॉपी में NCB की ओर से इस बात का जिक्र किया गया है कि सभी आरोपियों को आमने-सामने बिठाने के बाद जो पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है उस आधार पर रिया को गिरफ्तार किया गया है. जी हां एक्ट्रेस की गिरफ्तारी सुशांत के लिए ड्रग्स का इंतजाम करने और उसके लिए पैसे देने के केस में हुई है.

ये भी पढ़ें:- गिरफ्तारी के बाद वायरल हुआ रिया का 11 साल पुराना ट्वीट, ड्रग्स पर कही थी ये बात