मुंबई(Mumbai)। फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर और एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह(archana puran singh) के पति परमीत सेठी(parmeet shethy) आज यानि 14 अक्तूबर को अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे हैं। कहने को परमीत सेठी 60 साल के हो गए हैं लेकिन उनकी फिटनेस को देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता. इतनी उम्र में भी आज भी वो इतने फिट और हैंडसम हैं. जैसा कि सब जानते हैं कि एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह ने परमीत सेठी से शादी की थी. लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि किन हालतों में दोनों ने शादी रचाई थी. दोनों की मुलाकात कैसे हुई थी. आज हम आपको परमीत के जन्मदिन के खास मौके पर दोनों की लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं.

Archana Puran Singh B'day: Mohabbatein actress' love story with husband Parmeet  Sethi | Celebrities News – India TV

अर्चना और परमीत के मिलने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी और ये मुलाकात कब प्यार में बदल गई, शायद ये दोनों भी नहीं जानते होंगे।

When Archana Puran Singh and Parmeet Sethi eloped

बता दें दोनों ने पुरानी सोच को पीछे छोड़ते हुए एक दूसरे का हाथ थामा था। अर्चना पूरन सिंह टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का चर्चित नाम हैं। पिछले करीब 30 सालों से अर्चना लोगों को एंटरटेन कर रही हैं। वहीं परमीत भी एक एक्टर हैं.

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi love story - Secret wedding

अपनी अदाकारी और फनी अंदाज से अर्चना पूरन सिंह ने इतने सालों में लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई हैं। लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए अर्चना को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. दरअसल बॉलीवुड डेब्यू से

Archana Puran Singh calls hubby Parmeet her best friend on 29th wedding  anniversary. Read - Television Newsपहले ही अर्चना शादी कर चुकी थीं, लेकिन उस शादी में उन्हें इतना दर्द मिला कि उन्होंने तलाक लेना ही बेहतर समझा। पहली शादी में अर्चना ऐसी टूटीं कि दोबारा कभी शादी ना करने का फैसला कर लिया।

Archana Puran Singh, Parmeet Sethi to play couple on screen | Bollywood –  Gulf News

हालांकि अर्चना के जीवन में जब परमीत सेठी (Parmeet Sethi) आए तो उनकी ये सोच पूरी तरह से बदल गई। परमीत ने उनके दिल में इस तरह दस्तक दी कि अर्चना का दिल पिघल गया और वो दोबारा प्यार में पड़ गई। अर्चना, परमीत के गुड लुक्स पर दिल हार बैठीं तो वहीं परमीत उनकी सुंदरता पर दिल दे बैठे।

Archana Puran Singh is left blushing after hubby Parmeet Sethi flirts with  her; watch

एक दूसरे से प्यार का इजहार करने के बाद परमीत और अर्चना ने लिव-इन रिलेशनशिप रहने का फैसला लिया, लेकिन परमीत के परिवार वाले दोनों के रिश्ते से खुश नहीं थे। उनको अर्चना का अभिनेत्री होना पसंद नहीं था। इसलिए उन्होंने इस शादी से इनकार कर दिया, लेकिन परमीत, अर्चना से शादी करने का फैसला कर चुके थे और वे इसके लिए अपने घरवालों के खिलाफ चले गए।

Archana Puran Singh reveals her husband Parmeet Sethi reinstated her faith  in love - Laughingcolours English | DailyHunt

जिसके बाद दोनों ने 30 जून 1992 में शादी कर ली। दोनों ने अपनी शादी की बात 4 सालों तक घरवालों और दुनिया से छुपाकर रखी थी। इस बात का खुलासा परमीत ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था। परमीत ने बताया था कि, ‘हमने रात को 11 बजे एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया और हम सीधे पंडित जी को खोजने निकल पड़े।

Archana Puran Singh had hidden her marriage with Parmeet Sethi for 4 years,  now the reason has been told - PressWire18

करीब 12 बजे हमें पंडित जी मिले जिन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम भाग कर शादी कर रहे हैं? तब पंडित जी ने कहा कि ऐसे नहीं होती शादी, मुहूर्त निकलेगा फिर होगी। हमने उसी रात उन्हें पैसे दिए और अगली सुबह 11 बजे हमारी शादी हो गई।’ वहीं आज अर्चना और परमीत सेठी की शादी को 29 साल हो गए हैं। प्यार से शादी तक की इनकी कहानी काफी

Archana Puran Singh reveals her elder son is struggling to get good roles,  says 'no special treatment given for coming from filmi background'फिल्मी रही है। दोनों अपनी मैरिज लाइफ को खूब एन्जॉय कर रहे है। वहीं दोनों के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग भी नज़र आती है। बता दे की अर्चना और परमीत के दो बेटें आर्यमान(aryaman) और आयुष्मान(ayushman) हैं।

इसे भी पढ़ें-महिला ने मौत को लेकर बताई अजीबोगरीब थ्योरी, कहा- कोई भी वास्तव में कभी नहीं मरता