Categories
मनोरंजन

13 साल बाद सैफ-अमृता का इस वजह से हो गया था तलाक, शादी में शामिल होने पहुंची थी करीना

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सैफ अली खान की एक्स वाइफ अमृता सिंह आज अपना 62वां जन्मदिन (amrita singh 62th birthday) मना रही हैं। अमृता का जन्म किसी बॉलीवुड परिवार में नहीं बल्कि मशहूर पॉलिटीशियन रुखसाना सुल्तान के घर में हुआ है। सबसे खास बात तो ये है कि, रुखासाना सुल्तान, इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी के करीबी लोगों में शामिल थीं। अमृता की मां भले ही एक नेता रही हों लेकिन, उनके पिता सिख थे और आर्मी में अफसर थे और अमृता ने अपना करियर राजनीति या आर्मी में नहीं बल्कि फिल्मी दुनिया में बनाया।

एक दौर था जब अमृता हिंदी सिनेमा जगत की फेमस अभिनेत्रियों में से एक थीं। अमृता ने जितनी सुर्खियां अपने अफेयर के कारण बटोरी उतनी ही सुर्खियां उन्होंने अपने अफेयर की वजह से भी बटोरीं। अमृता ने भले ही पटौदी खानदार के बेटे सैफ अली खान (saif ali khan) से शादी की हो लेकिन, एक समय में उनका नाम सनी देओल, रवि शास्त्री, विनोद खन्ना के साथ भी जुड़ा था।

जिस वक्त सैफ-अमृता (saif amrita) की शादी हुई उस समय सैफ अपनी पत्नी से 12 साल छोटे थे। saifदोनों ने परिवार के खिलाफ शादी की थी जिसके बाद दोनों का एक बेटा और एक बेटी हुई। लेकिन, अमृता-सैफ की शादी की सबसे दिलचस्प तस्वीर तो वो है जिसमें करीना कपूर नजर आ रही हैं। जी हां, सैफ की पहली शादी में करीना मेहमान बनकर शामिल हुई थीं और उस समय 12 साल की थीं।

उस दौरान करीना (kareena kapoor) ने सैफ को शादी की बधाई देते हुए, ‘मुबारक हो सैफ अंकल’ कहा था। इस पर अमृता ने करीना को थैंक्यू बेटा का जवाब दिया था। पर उस वक्त शायद अमृता भी नहीं जानती होंगी कि, यही करीना उनकी सौतन बन जाएगी। जिस करीना ने सैफ को अंकल कहा आज वही करीना सैफ की पत्नी बन चुकी हैं। सैफ अली खान और अमृता सिंह एक-दूसरे से साल 2004 में अलग हो गए थे। जिसका कारण बना था एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर जो सैफ का करीना से था।saif with famliyअमृता से तलाक पर कुछ वक्त पहले सैफ का इंटरव्यू भी सामने आया था। जिसमें उन्होंने रिश्ते के बारे में कई सारी चीजों के बारे में खुलकर चर्चा की थी। सैफ का ये इंटरव्यू साल 2005 का है जबकि तलाक 2004 में हो गया था। सैफ ने बताया था कि, ‘अमृता से तलाक लेने के बाद से मैं अपने बच्चों से नहीं मिला हूं। बार-बार मुझे मेरी औकात याद दिलाई जाती है। बुरा व्यवहार, ताने, घुटन और गालियां, ये सब कुछ मैंने बर्दाश्त किया है। लेकिन, तलाक के बाद अब मुझे वाकई अच्छा लग रहा है।’ इस दौरान सैफ ने अमृता के एलिमनी न देने वाले आरोप के बारे में भी बताते हुए कहा कि, ‘मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे और मैं उन्हें अब तक 2.5 करोड़ दे चुका हूं। बाकी के पैसे में उन्हें हर महीने 1 लाख रुपए प्रति के हिसाब से दे रहा हूं। जब तक मेरा बेटा इब्राहिम 18 साल का हो नहीं जाता।’

मैं मरते दम तक अमृता और बच्चों की मदद करूंगा
इस दौरान सैफ ने कहा कि, ‘मैंने अमृता से वादा किया है कि, मैं सारे पैसे दे दूंगा और मैं उनका आदर भी करता हूं। पर अमृता ने मुझे मेरे बच्चों से मिलने की परमिशन सिर्फ इसलिए नहीं दी क्योंकि, मेरी लाइफ में एक नई लेडी थी जो बच्चों को उनकी मां के खिलाफ अनाप-शनाप बोलकर भड़का सकती थी। इस दौरान सैफ ने ये भी कहा था कि, मैं अपनी जिंदगी के आखिरी पलों तक अमृता और बच्चों की मदद करूंगा। हमारा बंगला अमृता और बच्चों के लिए ही है।’

भले ही सैफ ने अमृता से तलाक ले लिया हो लेकिन, अब सैफ-करीना (saif kareena) के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशी-खुशी बिता रहे हैं। दोनों का एक बेटा तैमूर (taimur) भी है।saif-ali-khan-with-kareena-and-taimur वहीं अमृता की बेटी सारा अली खान (sara ali khan) ने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया है और उनकी भी करीना के साथ अच्छी केमिस्ट्री देखने को मिलती है। खास बात तो ये है कि, जिस समय करीना-सैफ की शादी हुई थी तब अमृता ने खुद सारा को तैयार किया था और शादी में शामिल होने के लिए भेजा था। सैफ का बेटा इब्राहिम बॉलीवुड में नहीं है लेकिन, क्रिकेट मैच की वजह से चर्चाओं में बना रहता है।

वन नाइट स्टैंड पर करीना ने सैफ की बेटी से किया सवाल और बताया बोरिंग, तो सारा ने दिया ये जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *