रिया चक्रवर्ती के आजतक इंटरव्यू की खुल गई पोल, सुधीर चौधरी को वकील ने दिया था ऑफर

1063
sudhir chaudhary rhea chakraborty interview

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है. लेकिन सीबीआई पूछताछ से पहले रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने न्यूज चैनल आजतक को अपना इंटरव्यू दिया. जिसे लोगों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया. कई लोगों ने इसकी आलोचना की तो कुछ लोगों ने इस इंटरव्यू को स्क्रिप्टेड बता दिया. रिया के इंटरव्यू पर अब जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी ने पोल खोल दी है और वकील की उस शर्त के बारे में भी बताया है जो इंटरव्यू के लिए रखी गई थी.

सुधीर चौधरी ने खोली पोल
दरअसल, जी-न्यूज के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) हर दिन अपने शो DNA में किसी एक विषय पर विश्लेषण करते हैं. रिया के इंटरव्यू के बाद उन्होंने उसे फरमाइशी बताया और कहा, ‘रिया चक्रवर्ती के वकील ने इस इंटरव्यू के लिए हमें भी ऑफर दिया था.rhea_chakrabortys_interview_with_rajdeep_sardesai वो चाहते थे कि हमारे चैनल पर भी रिया का इंटरव्यू हो. लेकिन उसकी शर्त ये थी कि हमें खबरें उनके पक्ष में ही दिखानी होगीं और उनके प्रति वफादारी दिखाते हुए साथ देना होगा. पर ऐसी कोई भी शर्त पत्राकारिया के आदर्शों के खिलाफ होती है और इसी कारण हमनें इस ऑफर को ठुकरा दिया.’

इंटरव्यू की पटकथा
अपने शो में सुधीर चौधरी ने आगे कहा, ‘इस तरह के इंटरव्यू आरोपी की PR एजेंसी या फिर उनके वकील द्वारा तय होते हैं. ऐसे फरमाइशी इंटरव्यू की पटकथा पहले से ही तय होती है और ऐसे चैनल को ही इंटरव्यू देते हैं. जहां इंटरव्यू देने वाले व्यक्ति और पूरी टीम को भरोसा हो कि, वहां जाना सुरक्षित है. सुधीर चौधरी ने आगे कहा कि, रिया ने जो इंटरव्यू दिया है वो सोशल मीडिया पर ऐसा इंटरव्यू बन गया है जिसे सबसे ज्यादा नापंसद किया गया है.

फायदे के लिए देते हैं इंटरव्यू
सुधीर चौधरी ने आगे कहा, अब ऐसा वक्त आ चुका है जहां फरमाइशी दौर का चलन चल पड़ा है. दोनों तरफ से सिर्फ एक्टिंग की जाती है. आज के दौर में पत्रकारिता से ज्यादा एक्टिंग होती है. जो शख्स इंटरव्यू देता है वो मासमूयित दिखाने का नाटक करता है जैसे वो कुछ जानता नहीं है और पूरी तरह निर्दोष है. वहीं सामने वाला शख्स जो सवाल करता है वो सख्त सवाल पूछने का सिर्फ ड्रामा करता है. जिससे जनता की राय इनके पक्ष में आ जाए. सुधीर चौधरी ने कहा कि, इस तरह के इंटरव्यू ज्यादातर तभी होते हैं जब शख्स किसी केस में फंसा होता है और इंटरव्यू लेने वाले शख्स का मतलब फायदे से होता है.

ये भी पढ़ेंः- सुशांत केस में मर्डर एंगल! CBI के इन 10 सवालों पर घिरी रिया चक्रवर्ती, हो सकती है जेल?