Shruti hasan

टालीवुड से लेकर बॉलीवुड तक अपने एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी कमल हासन की बेटी श्रुति हासन ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अक्सर श्रुति हासन एक्टिंग के साथ-साथ सामाजिक कामों में भी हिस्सा लेती ही रहती हैं. और हाल में एक कार्यक्रम के दौरान श्रुति ने कहा कि बॉलीवुड की तरह साउथ इंडस्ट्री भी महिला एक्टर के साथ भेदभाव करती है.

जानकारी के मुताबिक एक चैनल से बातचीत के दौरान श्रुति ने कहा ऐसा नहीं है कि सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही फीमेल एक्टर को कम फीस दी जाती है. बल्कि ऐसा साउथ इंडस्ट्री में भी खूब होता है. यहां भी मेल एक्टर्स को महिला एक्टर के मुकाबले ज्यादा पेमेंस के साथ अच्छी फैसिलिटी दी जाती है. ये सुधार की शुरुआत है, और मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में महिलाओं को भी हर तरह के काम में मेल के बराबर का दर्जा मिलेगा.

इसके अलावा श्रुति ने ये भी कहा कि अपने हक के लिए महिलाओं को आज भी रैलियों का सहारा लेना पड़ता है. और तो और विरोध प्रदर्शन करना पड़ता है. जो देखकर मुझे बड़ा अजीब लगता है. कि आज भी समान अधिकार और सुरक्षा पाने के लिए हमें इन सब चीजों की जरूरत पड़ती है. और ऐसा आज से नहीं बल्कि सालों से चला आ रहा है.

अपनी बात में आगे उन्होंने ये भी कहा कि ‘मुझे नहीं लगता है कि ऐसा सिर्फ हमारे ही देश में होता है. बल्कि पूरी दुनिया में हो रहा है. और जब कई बार आप अंतर्राष्ट्रीय खबरों को पढ़ते हैं, तो महसूस होता है कि यह विषय कई बार आ रहा है.’ये भी पढ़ें बॉयफ्रेंड डे स्पेशल: वो अधूरी बॉलीवुड पर्दे की प्रेमकहानियां जो मुकम्मल होने से पहले ही खत्म हो गईं