कोरोना मरीजों के लिए ‘नर्स’ बनी ये अभिनेत्री, अब खुद हुई कोरोना संक्रमित, दुआओं की जरूरत

74

वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरे विश्व में तबाही मचाई हुई है. इस संकट की स्थिति में कई लोग मसीहा बनकर लोगों की मदद भी कर रहे हैं. जिससे इस भयंकर बीमारी के समय में लोगों को भूखा ना सोना पड़े. क्योंकि इस बीमारी के कारण कई लोगों के रोजगार छिन गए हैं और जो गरीब लोग हैं उनकी स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई है. वैसे तो बॉलीवुड सितारों ने लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और एक्टर सोनू सूद की तो जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. इसी क्रम में बात करते हैं एक ऐसी एक्ट्रेस की जिन्होंने नर्स बनकर कोरोना मरीजों की सेवा की और अब वह खुद कोरोना से संक्रमित हो गई.

कोरोना वॉरियर हुई संक्रमित
हम जिस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं उनका नाम है शिखा मल्होत्रा (Shikha Malhotra). कोरोना वायरस की बीमारी से निपटने और मदद के लिए उन्होंने नर्स के तौर पर अस्पताल में मरीजों की सेवा की. पर अब खबर आई है कि, शिखा कोरोना से संक्रमित हैं और इलाज कर रही हैं. इस दौरान उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी फैंस के साथ साझा करते हुए लिखा- ‘कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एडमिट हो गई हूं.shikha malhotra अभी ऑक्सीजन की कमी महसूस हो रही है. यह पोस्ट उनके लिए है, जो कहते हैं कि कोरोना कुछ भी नहीं है.’ शिखा ने आगे लिखा- ‘आप सभी की शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के साथ पिछले छह महीने से लगातार कोरोना मरीजों की सेवा में थी. आप सभी की दुआओं ने छह महीने तक जंग के मैदान में मुझे सलामत रखा और मुझे पूरा भरोसा है कि अब भी आप सब की दुआओं से मैं बहुत जल्द स्वस्थ हो जाऊंगी.‘

जिंदगी से लड़ते हुए लोगों को सलाह
शिखा एक ऐसी कोरोना वॉरियर हैं जो इस समय खुद अपनी जिंदगी से लड़ रही हैं और उन्हें ना सिर्फ इलाज की जरूरत है बल्कि सबकी दुआओं की भी जरूरत है. शिखा ने अपनी ऐसी हालत में भी लोगों को अपना और परिवार का ख्यालNurse-Shikha-corona रखने की सलाह दी है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. शिखा ने कहा आप सभी मास्क पहनें और बार-बार हाथों को धोएं. इसके अलावा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना न भूलें.

View this post on Instagram

*Tested Positive* #Admitted अभी oxygen की कमी महसूस हो रही है 🥺 पोस्ट उनके लिए जो कहते हैं कोरोना कुछ नहीं 😷 #serving #continuously from past 6 months with all of your best wishes and prayers 👩🏻‍⚕️🇮🇳 आप सभी की दुआएँ ने छ: महिने तक जंग के मैदान में सलामत रखा और मुझे पूरा भरोसा है की अब भी आप सब की दुआओं से ही मैं जल्द स्वस्थ हो जाऊँगी 💝 अभी तक कोई vaccine तैयार नहीं हुई है तो अपना व अपने प्रियजनों का ख़्याल रखें, #socialdistancing का पालन करना, मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ बार बार धोना, sanitiser का इस्तेमाल करना न भूले “याद रहे सबसे ज़रूरी दो गज की दूरी ” 🙏🏻 असीम प्रेम व सम्मान के लिए आभार 🙌🏻💫जय हिंद 🇮🇳 #coronafighternurse #shikhamalhotra #versatile #actress #coronawarriorsindia

A post shared by Shikha Malhotra (@shikhamalhotraofficial) on

BMC ने दी थी परमिशन
शिखा वैसे तो एक एक्ट्रेस हैं लेकिन एक्टिंग में आने से पहले उन्होंने वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल से साल 2014 में नर्सिंग का कोर्स किया था. वैसे वो इस कोर्स को पूरा नहीं कर पाई थीं क्योंकि एक्टिंग में आ गई थीं. पर जब देश में कोरोना ने दस्तक दी और लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ी तो उन्होंने मदद करने का तरीका निकाला. इस दौरान उन्होंने बतौर नर्स लोगों की सेवा करने से पहले बीएमसी से अनुमति ली थी. इसके बाद ही उन्होंने अपनी सेवा दी. बहरहाल अब हम भी दुआ करते हैं कि शिखा जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं.

ये भी पढ़ेंः- एक्सपर्ट की चेतावनी, कोरोना की तीसरी लहर से होगा दुनिया का सामना, लॉकडाउन हल नहीं