Wednesday, December 8, 2021

इस खूबसूरत हसीना ने दिए बॉलीवुड में सबसे ज्यादा रेप सीन, 27 की उम्र में छोड़ दी दुनिया

Must read

- Advertisement -

हिंदी सिनेमा जगत में कई खूबसूरत हसीनाएं रही हैं. जिनकी एक अदा पर लाखों दिल फिदा हुआ करते थे और अब भी उनकी खूबसूरती कई नई अभिनेत्रियों को मात देती है. हालांकि, कुछ अभिनेत्रियां अब इस दुनिया में नहीं रही. जितनी तेजी से इन अभिनेत्रियों ने ऊंचाईयों को छुआ उतनी ही जल्दी ये दुनिया को अलविदा कह गई. बात करेंगे एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा रेप सीन दिए और खूब लाइमलाइट में रही. मगर अचानक से गायब हो गई.

- Advertisement -

कैसे गायब हुई ये एक्ट्रेस?
जिस अभिनेत्री के बारे में हम आपको बता रहे हैं उनका नाम है नजीमा (Nazima). जिसने हिंदी सिनेमा में तहलका मचा दिया था और सबसे ज्यादा रेप सीन किए. दरअसल, हिंदी सिनेमा का एक दौर था जब पर्दे पर फिल्म निर्माता महिलाओं के साथ होते अत्याचारों और उत्पीड़न की कहानी दिखाया करते थे.nazima rape scene इस तरह पूरी फिल्म महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती थी. उस दौर में नजीमा या तो हीरो-हीरोइन की बहन का रोल करती थीं या सहेली का. मगर ज्यादातर फिल्मों में उनका रोल महिला उत्पीड़न के इर्द-गिर्द घूमता रहा. भले ही नजीमा को कभी हीरोइन का रोल नहीं मिला इसके बावजूद उन्होंने साइड रोल से खूब सुर्खियां बटोरीं. ये भी पढ़ेंः- रातों-रात सुपरस्टार से नशा और वेश्यावृत्ति तक का सफ़र, ऐसे हुआ एक हसीन एक्ट्रेस का दर्दनाक अंत

चाइल्ड आर्टिस्ट से शुरुआत
जानकर हैरानी होगी कि, नजीमा (Nazima) के करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में हुई थी. नजीमा ने ‘जिद्दी’, ‘आरजू’, ‘अप्रैल फूल’, ‘आये दिन बहार के’, ‘औरत’ और ‘वही लड़की’ जैसी कई फिल्मों में काम किया और अभिनय का जादू बिखेरा. हर लड़की की तरह नजीमा के मन में भी हीरोइन बनने की चाहत थीNazima मगर उनका ये सपना सच नहीं हुआ. साइड रोल भी सिर्फ इसलिए किए जिससे उनका करियर रुके नहीं बल्कि चलते रहे. क्योंकि वो खाली नहीं बैठना चाहती थी. इसलिए जो भी रोल मिलता वो उसे पूरी मेहनत के साथ करती.

22 की उम्र में मिली पहचान
हमेशा साइड रोल करने वाली नजीमा (Nazima) की उम्र जब सिर्फ 22 साल थी तब उनके चर्चे लीड अभिनेत्रियों से ज्यादा था. नजीमा की चमक के आगे लीड हीरोइनें का रोल भी फीका लगने लगा था. नजीमा ने खुद को इस मुकाम परNazima Life story लाने के लिए काफी मेहनत की थी और इसी का नतीजा था कि लोगों से उन्हें भरपूर प्यार मिलने लगा था. मगर कहते हैं ना कि वक्त के आगे किसी की नहीं चलती कुछ ऐसा ही नजीमा के साथ हुआ.

27 की उम्र में छोड़ दी दुनिया
खुद को ऊंचाईयों पर लाने का सपना देखने वाली नजीमा ने सिर्फ 27 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी. जिससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री हिल गई. दरअसल, नजीमा को कैंसर की बीमारी थी और उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई जिस वजह से मौत हो गई. हालांकि, उन्होंने अपनी जिंदगी के आखिरी पलों में भी डटकर काम किया. तभी तो उनकी मौत के बाद कई फिल्में ना सिर्फ रिलीज हुई बल्कि सक्सेसफुल भी रहीं. वैसे नजीमा एक अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जिनकी मौत के बाद उनकी फिल्में रिलीज हुई हो ऐसे कई कलाकार हैं जिनके दुनिया छोड़ जाने के बाद उनकी फिल्में रिलीज हुई और दर्शक भी खुद को आंसू नहीं रोक पाए.

ये भी पढ़ेंः- रातों-रात सुपरस्टार बनने के लिए इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने उतारे कपड़े, सरेआम हो गईं Nude

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article