Actor Viju Khote

बॉलीवुड की सबसे फेमस फिल्म शोले के हर डॉयलाग से आप वाकिफ होंगे. लेकिन इस फिल्म का सबसे मशहूर डॉयलाग जो कालिया पर फिल्माया गया था. वो हर किसी को याद होगा. लेकिन दुखद भरी बात तो ये है कि अब कालिया उर्फ दिग्गज मशहूर अभिनेता विजू खोटे हमारे बीच नहीं रहे.

बता दें कि 30 सितंबर सोमवार को विजू खोटे ने अपने मुंबई के घर में अंतिम सांस ली. 78 साल के थे विजू खोटे कुछ मीडिया रिपोर्टस की मानें तो विजू खोटे काफी समय से बीमार चल रहे थे. इसके अलावा विजू खोटे के एक्टिंग करियर की बात करें तो वो 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. इसके अलावा वो टीवी शो व मराठी नाटकों में भी नजर आ चुके हैं. और आखिरी बार विजू को 2018 में फिल्म जाने क्यूं दें यारों में देखा गया था.

1964 में आई फिल्म या मालिक से विजू ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वह शोले, कुर्बानी, कर्ज, नगीना, कयामत से कयामत तक और अंदाज अपना अपना समेत कई फिल्मों में काम करके लोगों के बीच फेमस हो गए. विजू खोटे को सबसे ज्यादा उनके शोले फिल्म के छोटे से किरदार के लिए याद किया जाता है. जिसमें उन्होंने गब्बर का किरदार निभाने वाले अमजद खान के गुर्गे का रोल किया था. और इस रोल में उन्होंने हिंदी सिनेमा का काफी फेमस डायलॉग ‘सरदार मैंने आपका नमक खाया है’ बोला था. इसके साथ फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने एक और डायलॉग ‘गलती से मिस्टेक हो गया’ बोला था. जो काफी फेमस हुआ था.

जानकारी के मुताबिक 1964 में जुड़े फिल्म इंडस्ट्री से विजू खोटे ने हिंदी व मराठी भाषा की काफी फिल्मों में काम किया. शोले के अलावा उन्हें फिल्म अंदाज अपना अपना के लिए भी जाना जाता है, जिसमें उन्होंने रॉबर्ट का किरदार निभाया था.

विजू ने इन फिल्मों में किया था काम…