रवि किशन की लग्जरी लाइफ में शामिल है महंगी कारें, हार्ले डेविडसन जैसी आधुनिक बाइक, जानें कुल संपत्ति

189

बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता रवि किशन इन दिनों अपने बयान को लेकर खासा चर्चा में बने हुए हैं, दरअसल दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल सामने आने के बाद इंडस्ट्री से जुड़ा हर अभिनेता अपनी बात को आगे रख रहा है। कई लोगों ने इस ड्रग पैडलर की निंदा की है। बॉलीवुड ड्रग पैडलर की बात फिल्म इंडस्ट्री से उड़ते-उड़ते संसद तक जा पहुंची। जिसके बाद इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने एक-दूसरे पर ही निशाना साधना शुरू कर दिया। दरअसल गोरखपुर से बीजेपी सांसद व फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार रवि किशन ने बॉलीवुड में ड्रग पैडलर की बात पर इसकी निंदा की थी। उन्होंने कहा कि, ‘जब बॉलीवुड में ड्रग्स की बात शुरू हुई तो इसे पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए। मोदी जी देश में सफाई अभियान चला रहे हैं और जो कुछ लोग इंडस्ट्री में इस जहर को फैला रहे हैं उसे भी खत्म करना चाहिए।’ रवि किशन के बयान के बाद सपा सांसद जया बच्चन ने संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन अप्रत्यक्ष रूप से रवि किशन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘जिस थाली में खाया उस थाली में छेद किया।’

ये भी पढ़ें:-संसद में उठा ड्रग मामला, रवि किशन का बयान सुन भड़की जया बच्चन, राज्यसभा में कह डाली ये बात

बहरहाल भोजपुरी इंडस्ट्री से बॉलीवुड इंडस्ट्री तक का सफर तय करने वाले अभिनेता रवि किशन बिल्कुल शाही लाइफ जीते हैं। उनके लग्जरी कलेक्शन में महंगी कारें, महंगी बाइक और महंगा बंगला भी शामिल है। आज हम आपको रवि किशन की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं, उनका रहन-सहन से लेकर वो किन महंगी चीजों को अफोर्ड करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रवि किशन और उनके परिवार के पास कुल 21 करोड़ की चल और अचल सम्पत्ति है। इसका ब्यौरा उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने नामांकन के दौरान शपथ पत्र में दिया था।

कभी पिता की दूध की डेयरी से गुजर-बसर करने वाले रवि किशन आज महंगी लग्जरी गाड़ियों का शौक रखते हैं। उनके पास जगुआर, मर्सिडीज बेंज, बीएमडब्लू और इनोवा क्रिस्टा जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं। रवि किशन को महंगी गाड़ियों के अलावा महंगी और आधुनिक बाइक का भी शौक है। उनके पास हार्ले डेविडसन की महंगी बाइक है।

इसके अलावा उनके पास एक रिवॉल्वर और एक राइफल भी है। शपथ पत्र में रवि किशन ने बताया था कि उनके ऊपर किसी तरह का आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है।

रवि किशन की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उनकी पत्नी प्रीति से पहली मुलाकात 11वीं क्लास में हुई थी, बाद में दोनों शादी कर हमेशा के लिए एक हो गए थे। उनके 4 बच्चे हैं, जिनमें 3 बेटियां और एक बेटा है।

शपथ पत्र के अनुसार, उनके पास 2.70 करोड़, उनकी पत्नी प्रीति के पास 8.58 लाख, संयुक्त परिवार के पास 2.93 लाख और एक आश्रित के नाम 1.37 लाख रुपए की संपत्ति है।

वहीं, अगर रवि की अचल सम्पत्ति की बात की जाए तो, उनके पास 12.84 करोड़ और उनकी पत्नी के पास 5.16 करोड़ की कुल अचल सम्पत्ति है। इस शपथ पत्र के मुताबिक रवि किशन के ऊपर 1.77 करोड़ का कर्ज भी है।

मालूम हो कि रवि किशन बॉलीवुड, साउथ और भोजपुरी सिनेमा के दमदार एक्टरों में से एक हैं, उन्होंने अपनी एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री में लोहा मनवा दिया। इतना ही नहीं रवि किशन ने अब तक 113 फिल्मों में काम किया है।

फिल्म इंडस्ट्री में शोहरत हासिल करने के बाद भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन अब लोगों की मदद के लिए संसद में आवाज उठाते रहते हैं। कोरोना महामारी में भी रवि किशन प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए आगे आए थे।

ये भी पढ़ें:-कंगना रनौत की मदद के लिए अंबानी परिवार देगा 200 करोड़ रुपये, जानें वायरल खबर की सच्चाई