Categories
मनोरंजन

CAA के सपोर्ट में उतरे एक्टर परेश रावल, रोहिंग्या मुस्लिम से कहा- चीन क्यों नहीं जाते..

देश में बीते कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन बिल (citizenship amendment Act) का जमकर विरोध चल रहा है। लोग बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे हुए हैं। हिंसा की आग इस हद तक फैल चुकी है कि, 18 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई है वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं। इस विरोध की आग में कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। हालांकि, कई लोगों ने बिल का समर्थन भी किया है पर बिल का विरोध इस कदर उग्र हो जाएगा ये शायद ही किसी ने सोचा था। वहीं इस बिल पर बॉलीवुड हस्तियां (bollywood stars) भी बेबाकी से अपनी राय रख रहे हैं। इसी क्रम में बात करते हैं बॉलीवुड एक्टर परेश रावल (paresh rawal) की। जो अपनी बेबाकी के कारण ही जाने जाते हैं। सोशल मीडिया (social media) पर परेश देश के गंभीर मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं। इस बार परेश ने रोहिंग्या को लेकर ट्वीट किया है जिसकी चर्चा पूरे सोशल मीडिया पर की जा रही है।

परेश रावल का ट्वीट
बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, ‘म्यांमार से भारत- 1769 कि.मी। म्यांमार से चीन- 2 कि.मी। रोहिंग्या भारत क्यों आना चाहते हैं चीन क्यों नहीं जाना चाहते? क्योंकि भारत की तरह चीन में कोई भी बुद्धिजीवी और राष्ट्र विरोधी नहीं है, जो शरणार्थी रोहिंग्या का समर्थन करे।’

आपको बता दें, नागरिकता संशोधन कानून पर परेश का ये पहला ट्वीट नहीं है इससे पहले भी परेश रावल ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने विरोध करने वालों के लिए लिखा था, ‘कृपया पढ़ें और उन लोगों को समझाएं जो बेतुकी हिंसा पर उतारू हैं।’

इसके साथ ही परेश रावल ने अपने एक और ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भारत के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल से की। जिसमें उन्होंने लिखा कि, मोदी कभी अपने आजाद देश को बिखरने नहीं देंगे।

गौरतलब है कि, नागरिकता संशोधन कानून पर देश में हुई हिंसा पर बॉलीवुड की कई हस्तियां अपनी राय रख चुके हैं। कई हस्तियों ने जामिया में हुई हिंसा पर मोदी सरकार और पुलिस की आलोचना भी की। वहीं कई सितारे इस बिल के विरोध में नजर आए। जबकि, कई सितारों ने शांति से अपनी बात रखने की नसीहत प्रदर्शनकारियों को दी।

Read Also:- CAA पर सरकार के समर्थन में उतरे ये बॉलीवुड स्टार्स, विक्की कौशल ने की शांति से अपनी बात रखने की अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *