Categories
मनोरंजन

नहीं र‍हे एक्टर Dilip Kumar, 98 साल की उम्र में हुआ ट्रेजेडी क‍िंग का न‍िधन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar dies) का आज बुधवार को निधन हो गया। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। 98 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। आज सुबह 7.30 बजे उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार को सांस लेने में परेशानी के चलते एक बार फिर 29 जून को मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। बीमारी की वजह से वह अस्पताल के आईसीयू वार्ड में एडमिट थे। उनके निधन के बाद न केवल बॉलीवुड बल्कि उनके फैंस भी शोक में हैं।

उनके निधन की इस खबर को दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के डॉक्टर जलील पारकर ने पुष्टि की है। दिलीप कुमार को आज मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। दिलीप कुमार के हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) उनके चाहने वालों को उनका हेल्थ अपडेट साझा कर रही थी। बीते दिन ही सायरा ने कहा था कि अब दिलीप कुमार को एक बार फिर आप लोगों की दुआओं की आवश्यकता है।

दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैजल फारुखी ने दिलीप कुमार के ट्विटर से उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा- बहुत भारी दिल से ये कहना पड़ रहा है कि अब दिलीप साब हमारे बीच नहीं रहे। हम ईश्वर की देन हैं और उसी की तरफ वापस लौट जाते हैं।

Dilip Kumar, Dilip Kumar dies, Dilip Kumar News, Bollywood, बॉलीवुड, दिलीप कुमार

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को हुआ था और उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान (Mohammed Yusuf Khan) था। उन्हें बॉलीवुड में ‘द फस्ट खान’ और ‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से भी जाना जाता है। बॉलीवुड में मेथड एक्टिंग का क्रेडिट उन्हें ही दिया जाता है।

दिलीप कुमार ने 6 दशकों तक काम किया। दिलीप कुमार ने अपने अभिनय की शुरुआत 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से की थी और इस फिल्म को बॉम्बे टॉकीज ने प्रोड्यूस किया था। लगभग पांच दशक के अभिनय करियर में 65 से अधिक फिल्मों में उन्होंने काम किया है, जिसमें देवदास, नया दौर, मुगल-ए-आजम, गांगा-जमुना, क्रांति और कर्मा जैनी फ़िल्में हैं। दिलीप कुमार ने अपनी आखिरी फिल्म 1998 में किला में एक्टिंग की थी।

इसे भी पढ़ें:- बॉयफ्रेंड के हाथों में हाथ डाल बीच सड़क पर दिखाई दीं आमिर की लाडली, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *