आमिर खान समेत इन सितारों ने निजी चैनलों के खिलाफ खोला मोर्चा, खटखटाया दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा

70
bollywood association

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput case) में निजी न्यूज चैनलों में कई बॉलीवुड सेलेब्स को निशाना बनाया गया था, जिसके बाद अब बॉलीवुड एसोसिएशन (Bollywood Association) ने दो निजी चैनलों के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का दरवाजा खटखटाया है और न्यूज चैनलों पर नाम खराब करने का आरोप लगाया है। इस एसोसिएशन में कई बड़े अभिनेता शामिल हैं जिनमें शाहरुख खान (Shahrukh Khan), सलमान खान (Salman Khan), आमिर खान (Aamir Khan), अजय देवगन (Ajay Devgn), करण जौहर (Karan Johar) और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) शामिल हैं।

यह भी पढ़े- BB 14: ‘वीकेंड के वार’ में सलमान खान ने अर्नब गोस्वामी को लिया आड़े हाथ, TRP पर कसा तंज

एसोसिएशन की तरफ से हाई कोर्ट में दायर याचिका में बॉलीवुड के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है। साथ ही याचिका में उनके खिलाफ मीडिया ट्रायल रोकने की मांग की है। इस याचिका में रिपब्लिक टीवी और उनके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी, रिपोर्टर प्रदीप भंडारी, टाइम्स नाउ और उसके एडिटर इन चीफ राहुल शिवशंकर, ग्रुप एडिटर नविका कुमार के नाम शामिल हैं। दायर याचिका में कहा गया है कि चैनलों और साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को बॉलीवुड और इसके सदस्यों के खिलाफ गैर-जिम्मेदार, और अपमानजनक टिप्पणी करने या प्रकाशित करने से बचना चाहिए।

दरअसल, सुशांत सिंह केस में कुछ न्यूज चैनलों पर लगातार एक मुहिम चल रही थी जिसमें रिया और कुछ बॉलीवुड सेलेब्स को निशाना बनाया गया था। जबकि सीबीआई इस मामले की छानबीन कर रही है और न्यूज चैनलों में लिए गए नाम का इससे कोई लेना देना सामने नहीं आया है। इसी को लेकर सेलेब्स ने आरोप लगाया है कि वे जानबूझकर नाम खराब कर रहे हैं। 12 अक्टूबर को दिल्ली हाइ कोर्ट में याचिका दर्ज की गई।

यह भी पढ़े- मंदिर में शादी करने पहुंच गए थे जीतेंद्र-हेमा मालिनी, सिर्फ एक फोन कॉल से टूट गया था रिश्ता