मंदिर में शादी करने पहुंच गए थे जीतेंद्र-हेमा मालिनी, सिर्फ एक फोन कॉल से टूट गया था रिश्ता

73
hema malini jeetendra

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी (Hema Malini) 16 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं। हेमा मालिनी 16 अक्टूबर को 71 साल की हो जाएंगे, इतनी उम्र होने के बाद भी हेमा की खूबसूरती बरकरार है। हेमा मालिनी 70 के दशक में अपनी अदायगी से लोगों को घायल कर देती थीं। उन पर बड़े बड़े सितारें जान छिड़कते थें। हालांकि, हेमा मालिनी का दिल धर्मेंद्र (Dharmendra) के लिए धड़का और दोनों ने शादी की, लेकिन शायद आपको मालूम हो कि धर्मेंद्र के साथ साथ उन पर एक्टर जीतेंद्र (Jeetendra) और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) भी फिदा थे। जीतेंद्र तो उनसे शादी करने के लिए मंदिर तक पहुंच गए थे लेकिन एक फोन कॉल से शादी टूट गई थी। आइए जानते हैं हेमा मालिनी की ट्रेजेडी भरी स्टोरी..

यह भी पढ़े- Bigg Boss 14: कौन होगा घर से बेघर, सीनियर्स ने लिया फैसला, इस कंटेस्टेंट का खत्म हुआ सफर

साल 1974 का वक्त था, उस वक्त संजीव कुमार हेमा मालिनी की खूबसूरती पर मर मिटे थे। संजीव कुमार ने तो अपने माता-पिता को हेमा के घर शादी के प्रस्ताव लेकर भेज दिया था, लेकिन हेमा के माता-पिता ने शादी से साफ इनकार कर दिया था। उनके पैरेंट्स का कहना था कि हेमा की अभी शादी की उम्र नहीं हुई है। jeetendra hema इसके बाद संजीव कुमार ने अपने बेस्ट फ्रेंड जीतेंद्र को हेमा को मनाने के लिए भेजा, लेकिन हेमा मालिनी तब भी नहीं मानी। हेमा ने ये कहते हुए शादी से इनकार कर दिया था कि वह संजीव को पसंद तो करती हैं लेकिन उनसे शादी नहीं करना चाहती हैं।

जीतेंद्र हेमा के पास तो संजीव कुमार की वकालत करने गए थे लेकिन धीरे धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई और एक दिन जीतेंद्र ने भी अपने माता पिता को हेमा के घर शादी के रिश्ते के लिए भेज दिया। इस दौरान धर्मेंद्र भी हेमा से पागलों की तरह मोहब्बत करते थे। hema jeetendra जब उन्हें पता चला कि जीतेंद्र हेमा मालिनी से शादी के रिश्ते के लिए गए हैं तो उन्होंने हेमा को कॉल कर गुस्सा निकालते हुए शादी के फैसले पर फिर से विचार करने को कहा। इसकी भनक जब जीतेंद्र को लगी तो वह उसी दिन मंदिर में हेमा से शादी करने निकल गए जिसके बाद जीतेंद्र के पास एक कॉल आया और ये कॉल धर्मेंद्र का नहीं बल्कि जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का था।

शोभा ने जीतेंद्र को अपने प्यार का वास्ता दिया और शादी न करने को कहा। तब जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी नहीं हो पाई। जीतेंद्र के पीछे हटने से धर्मेंद्र के लिए हेमा को पाना आसान था। लेकिन इतना आसान नहीं था क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा और तीन बच्चों के बाप थे। dharmendra hema इस वजह से हेमा मालिनी के पैरेंट्स शादी के लिए राजी नहीं थे। वहीं, धर्मेंद्र की पत्नी प्रकाश कौर भी उन्हें तलाक देने को राजी नहीं थी। ऐसे में धर्मेंद्र को मुस्लिम धर्म अपनाना पड़ा और फिर हेमा से शादी की। वहीं, जीतेंद्र ने शोभा के साथ शादी रचा ली।

यह भी पढ़े- शादी की अटकलों पर नेहा कक्कड़ ने लगाई मुहर! इस गाने के जरिए फैंस को दी बड़ी खुशखबरी, देखें तस्वीर