हिंदी सिनेमा के एक्टर और एक्ट्रेसेज की दिवानी तो पूरी दुनिया हैं. कई अभिनेत्रियां इतनी खूबसूरत हैं कि, 65 साल की होने के बावजूद परी जैसी लगती हैं. लेकिन, भारतीय फिल्मों के अलावा नेपाली फिल्मों के एक्टर और एक्ट्रेसेज को भी खूब पसंद किया जाता है इनकी खूबसूरती भी किसी से कम नहीं होती. बल्कि कुछ नेपाली हीरोइनें तो इनती सुंदर हैं कि, इनके आगे बॉलीवुड की मस्तानी गर्ल दीपिका और देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी फीकी नजर आएंगी. तो चलिए रूबरू कराते हैं आपको नेपाली सिनेमा की 6 खूबसूरत हसीनाओं से. जिनकी खूबसूरती पर आपकी नजरें भी ठहर जाएंगी.

सृष्टि श्रेष्ठ
नेपाली सिनेमा की बेहतरीन एक्ट्रेसेज में से एक और मशहूर मॉडल हैं सृष्टि श्रेष्ठ (shristi shrestha). नेपाली सिनेमा में 2016 में कदम रखा था और अब तक सिर्फ तीन फिल्मों में काम किया है. shristi shrestha nepalपर इनकी खूबसूरती पर लाखों लोगों के दिल धड़कने लगते हैं. सृष्टि को नेपाली राष्ट्र पुरस्कार समेत कई अन्य पुरस्कार मिल चुके हैं.

जसीता गुरुंग
बहुत ही कम समय में जसीता गुरुंग (jasita gurung) ने नेपाली सिनेमा में अपनी पहचान बना ली है. एक्ट्रेस ने 2018 में फिल्म लिल्ली-बिल्ली से डेब्यू किया थाjasita gurung nepal. पर आज इनकी गिनती नेपाली इंडस्ट्री के शानदार अदाकाराओं में होती है.

नम्रता श्रेष्ठ
साल 2008 में नेपाली सिनेमा में फिल्म सानो सनकर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नम्रता श्रेष्ठ (namrata shrestha) जितनी खूबसूरत हैं.namrata shrestha nepal उतनी ही शानदार उनकी एक्टिंग है. नम्रता अब तक कई हिट फिल्मों में शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं.

केकी अधिकारी
नेपाल की दिग्गज एक्ट्रेस केकी अधिकारी (keki adhikari) फिल्मों में एक्टिंग के साथ म्यूजिक एल्बम्स और टीवी कमर्शियल्स में भी अपनी खूबसूरत के जलवे बिखेरती हैं.keki adhikari nepal एक्ट्रेस ने साल 2010 में फिल्म स्वर से अपने करियर की शुरुआत की थी. पर आज केकी एक जाना-माना नाम बन चुकी हैं.

साम्राज्ञी राज्य लक्ष्मी शाह
नेपाल की यह एक ऐसी एक्ट्रेस है जिसका संबंध नेपाल के राज घराने से है और टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में इनका नाम शामिल है. साम्राज्ञी राज्य लक्ष्मी शाह (samragyee rajya laxmi shah) ने साल 2016 में नेपाली सिनेमा में कदम रखा था इसके बाद तो मानो उनका सिक्का ही चलने लगा.Samragyee Raj Laxmi Shah (2)एक्ट्रेस को अपनी शानदार एक्टिंग के लिए नेपाली नेशनल फिल्म अवॉर्ड और एनडीएफसी नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

प्रियंका कार्की
नेपाली फिल्म सिनेमा जगत की शानदार एक्ट्रेस प्रियंका कार्की (priyanka karki) ने साल 2012 में फिल्म तीन लवर्स फिल्म से डेब्यू किया था और तभी से एक्ट्रेस इंडस्ट्री के साथ जुड़ी हुई हैं.Priyanka-Karki-Nepal प्रियंका फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स, वीजे, डांसर, कोरियोग्राफर और गायिका के तौर पर भी काम कर चुकी हैं. एक्ट्रेस बेहद ही खूबसूरत और सेक्सी नजर आती हैं.

ये भी पढ़ेंः- 40 की उम्र पार चुकी 5 अभिनेत्रियां अब तक बैठी हैं कुंवारी, 44 साल वाली शादी से पहले बन चुकी 2 बेटियों की मां