Home दिल्ली PM मोदी बोले- वोट नहीं मिलने पर भी देश की जनता को...

PM मोदी बोले- वोट नहीं मिलने पर भी देश की जनता को मिलेगा पूरा हक, जानें क्यों

0
382
PM narendra modi

बीजेपी सरकार ने दिल्ली में कई कॉलोनियों को पक्की करने का फैसला लिया था जहां की कॉलोनियां अनधिकृत क्षेत्र की श्रेणी में आती थीं. ये फैसला कैबिनेट के साथ हुई बैठक में लिया गया था. जिसके बाद हाल ही में यहां के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करने पीएम आवास पहुंचा. यहां पहुंचकर लोगों ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा. दरअसल इस मंडल का नेतृत्व BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी ने किया था. इस मंडल के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह और दिल्ली के कुछ नेता शामिल थे.

इस दौरान अनियमित कॉलोनियों के बारे में जानकारी देते हुए हरदीप पुरी ने बताया कि इस योजना का नाम प्रधानमंत्री उदय दिल्ली आवास अधिकार योजना के नाम से रखा गया है. उन्होंने आगे ये भी बताया कि इसे लागू करने के लिए डीडीए के वीसी और एलजी से बात की गई थी. जो जल्द ही यानी हफ्ते-दस दिन में इसके रजिस्ट्रेशन का काम भी अब शुरू कर दिया जाएगा.

इस निर्णय पर पीएम ने कहा कि जितनी भी अनियमित कॉलोनी थी उनके पक्का हो जाने से लोगों की एक परेशानी खत्म हो जाएगी. जिसके बाद लोग चैन से जी सकेंगे. इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि कैसे इन कॉलोनियों को पक्का करने के लिए दिल्ली के सांसदों, विधायकों, पार्षदों और बीजेपी के पदाधिकारियों से बात की गई.

पीएम ने कहा कि, ‘एक मंत्र मैंने बता दिया था कि नीति वही बनेगी, जिसकी आत्मा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर आधारित होगी. अगर कोई ऐसी कॉलोनी है, जहां पिछले 70 सालों में बीजेपी को एक भी वोट नहीं मिला हो, लेकिन अगर वह कॉलोनी इस नीति के तहत हकदार है, तो वहां रहने वाले लोगों को उनका पूरा हक दिया जाएगा.’

इसके आगे PM ने ये भी कहा कि हमें पूरी दिल्ली का भाग्य बदलना है, क्योंकि जब तक दिल्ली का भाग्य नहीं बदलेगा तब र हिंदुस्तान का भाग्य नहीं बदल सकता. आगे उन्होंने कहा कि अव्यवस्थित तरीके से विकास के कारण ही आज दिल्ली की ये स्थिति है. लेकिन अब इसे हम किसी भी तरह ठीक करके रहेंगे. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अब जैसे ही संसद शुरू होगी, इस बारे में कानून पारित किया जाएगा. जिसके बाद कॉलोनियों को नियमित किया जा सकेगा.ये भी पढ़ें दिल्ली में मोदी सरकार मुफ्त करेगी मेट्रो, अंगूठे के निशान से ऐसे होगा अब सफर

Loading...

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here