दिल्ली वालों को केजरीवाल सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, बिजली-पानी के बाद अब ये भी फ्री

0
75
kejriwal_free_wifi
Loading...

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जो लोकसभा चुनाव हारने के बाद से दिल्लीवासियों को लुभाने के लिए कई नई योजनाएं ला रहे हैं। जहां अब तक उन्होंने दिल्ली को बिजली-पानी का तोहफा दिया था। तो अब उन्होंने दिल्ली के लोगों के लिए फ्री वाई-फाई देने का वादा पूरा किया है। उन्होंने इस तोहफे का ऐलान करते हुए कहा कि, दिल्ली में कुल 11 हजार जगहों पर हॉट स्पॉट लगाया जाएगा, जिससे दिल्लीवासी हर महीने 15 जीबी डाटा उपयोग कर पाएंगे। यह सुविधा लोगों के लिए पूरी तरह फ्री होगी। इस पर किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। उन्होंने इस सुविधा के बारे में ये भी बताया कि, उन्होंने ये काम भी शुरू कर दिया है। हर यूजर को एक महीने में 15जीबी डाटा मिलेगा।

दिल्ली में 200 यूनिट बिजली मुफ्त
वाईफाई से पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली भी मुफ्त कर दी है। जबकि, 20 हजार लीटर पानी तो तभी से फ्री है जबसे केजरीवाल की सरकार आई है।

100 हॉटस्पॉट 70 विधानसभा क्षेत्रों में
केजरीवाल सरकार की इस योजना के अंतर्गत दिल्ली की 70 विधानसभा क्षेत्रों में 100 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। इसके लिए राउटर्स सार्वजनिक जगहों पर लगाए जाएंगे, जैसे मोहल्ला क्लिनिक, पार्क, मार्केट या बिल्डिंग के पास। साथ ही बस अड्डों पर भी चार हजार हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। इस सुविधा का लाभ लोग 50 मीटर के रेडियस में उठा पाएंगे। व्यय वित्त समिति ने इस परियोजना के लिए 99 करोड़ रुपए के आवंटन को मंजूरी दे दी है। ये भी पढ़ेंः- दिल्ली में फ्री मेट्रो के बाद केजरीवाल का बड़ा गेम, फिर से बड़े ऐलान की तैयारी

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here