आप भी 1 रुपये के सिक्के से रातों रात बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

नई दिल्ली। हर कोई करोड़पति बनने का सपना देखता है और अपने सपनों को पूरा करने के लिए जिंदगी भर मेहनत करते है मगर इस कड़ी मेहनत के बाद भी कोई व्यक्ति करोड़ों में खेलता है तो किसी के हाथ कुछ हजार ही लग पाते है मगर आज हम आपके सामने करोड़पति बनने का एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है। जिससे आपको अधिक मेहनत भी नहीं करनी होगी और न ही आपको हजारों-लाखों रुपये का निवेश करना होगा।

इसे भी पढ़ें:- यहां जानिए आपके खाते में कब आएगी पीएम किसान की 8वीं किस्त

कोरोना संकट (Coronavirus pandemic) और महंगाई (inflation) के इस दौर में यदि आप घर बैठे करोड़पति (How to become a Crorepati) बनना चाहते हैं तो आपके पास एक सुनहरा अवसर है। जहां आप एक रुपये का सिक्का आपको रातोंरात करोड़ों रुपये कमाकर देगा। आपके क्‍वाइन कलेक्‍शन में खास समय का 1 रुपये का सिक्‍का (1 Rupee Coin) है तो आप उसे नीलाम (Coin Auction) कर 10 करोड़ रुपये तक आप घर बैठे बैठे मालामाल हो सकते हैं। आज हम आपको 1 रुपये के एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको एक झटके में करोड़पति बना देगा।

जो सिक्का आपको करोड़ों रुपये कमाकर देने वाला वो मामूली 1 रुपये का सिक्का नहीं है। आइए हम आपको का होना चाहिए यानी सिक्का 1885 का बना हो। यदि आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का है, जिस पर सन् 1885 मुद्रित है तो आप इसे ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) के लिए डाल सकते हैं। इस सिक्‍के पर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं। जानते हैं कि ऐसे 1 रुपये की नीलामी कहां करनी है।

पुराने सिक्कों को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म ओएलएक्‍स (OLX) पर जाना होगा। इसके लिए आपको ओएलएक्‍स पर लॉग-इन आईडी बनानी होगी। बाद में अपने पास मौजूद 1 रुपये के खास सिक्के को नीलामी के लिए इस वेबसाइट पर डाल सकते हैं। इसके लिए ओएलएक्‍स अकाउंट में सिक्के की फोटो शेयर करनी होगी। साथ ही आप indiamart.com पर भी इसी तरह अकाउंट बनाकर सिक्के की नीलामी करवा के पैसे कमा सकते हैं। आप इसे सेल के लिए भी डाल सकते हैं। आपको बता दें कि काफी लोग एंटीक सामान खरीदते रहते हैं। ऐसे सिक्कों की नीलामी से कमाई हो जाती है।

इसे भी पढ़ें:- Alert : इन तीन बैंक के खाताधारक भूलकर भी ना करें ये गलतियां, भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles