Panda

ऐसे बहुत से लोग होते हैं, जिनको स्टॉक मार्केट में (Stock Market Investment) निवेश करना पसंद है औऱ अगर नहीं पसंद हैं, तो इसके बारे में जानते तों होंगे ही. आप ये भी जानते होंगे कि स्टॉक मार्केट (Stock Market News) किन वजहों से ऊपर उछलता है? अब आप बोलेंगे कि, कंपनियों की बैलेंस शीट (Balance Sheet), सरकार की पॉलिसी (Government Policy) या फिर किसी आपदा का असर स्टॉक मार्केट पर पड़ता होगा. इसीलिए ऐसा होता है. लेकिन बता दें रि जापान में एक प्रेगनेंट पांडा (Japan Pregnant Panda News) के कारण वहां के स्टॉक मार्केट में भारी उछाल देखने मिली है.

पांडा बना लोगों के निवेश का कारण

बता दें कि जापान के लोगों ने एक पांडा के कारण स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट किया है. ये बात वैसे तो अजीब लग रही है, लेकिन फैक्ट यही है. एक पांडा प्रेगनेंट (Panda Pregnancy Facts) भी हो सकती है, खबर के मार्केट में आने के बाद बाजार तेज हो गया है और 30 प्रतिशत तक इसमें उछाल भी देखा गया है. इसके कारण जापान के दो रेस्टोरेंट (Japan Restaurant) के शेयर भी काफी तेजी से बढ़ें.

अब जू में लगेगी लोगों की और भीड़

जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) के ओएनो जू (Ueno Zoo Tokyo) में एक ऐसा पांडा है, जो कि प्रेगनेंट है. अब ये खबर काफी तेजी से वायरल (Viral News) हो रही है. इस जू में पांडा सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बिंदु बना रहता है. इसी को देखते हुए निवेशकों (Investors) ने उम्मीद लगाई है कि जू में पर्यटकों की संख्या अब बढ़ेगी. ​

एकाएक बढ़ गये रेस्टोरेंट के शेयर

जापान के एक रेस्टोरेंट जिसका नाम शियोकेन है, उसके शेयर में 11 फीसदी की बढ़ोतरी अचानक से देखने को मिली है. तो वहीं, टोटेनको नाम के एक रेस्टोरेंट (Totenko Restaurant Tokyo) के शेयर में भी करीबन 9 फीसदी बढ़ गये दोनों ही रेस्टोरेंट कंपनी के शेयर सिर्फ इसी वजह से तेजी से भागे हैं क्योंकि टोक्यो के ओएनो जू (Ueno Zoo Tokyo) में एक पांडा प्रेगनेंट हो गया है. कोरोना के कारण ये चिड़ियाघर 4 जून को खुला है.

यह भी पढ़ें-इन पांच जिलों में जारी हुआ अलर्ट, दिख रहें है भारी वज्रपात के आसार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here