दो रुपये का ये सिक्का बना सकता है आपको मालामाल, मिलेंगे 5 लाख, जानें कैसे

0
263
2 rs

ऐसा कई बार होता है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं कि कभी-कभी पुरानी चीजें (antique piece) ही आपको मुनाफा दे सकती है. घर में पड़े पुराने नोट या सिक्कों से भी आप अपनी मुंह मांगी रकम पा सकते हैं. लेकिन ऐसा तब ही हो सकता है जब आपके पास पुराने सिक्के (Old Coin) होंगे. बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जिनको पुराने सिक्कें संभाल कर रखने का शौक होता है. अब आप 2 रुपये के सिक्के से भी आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताएंगे. जिसको बेचकर (Antique Coins for Sale) आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.

क्या है इस सिक्के की खासियत

ये 2 रुपये का सिक्का साल 1994 में बना है. सिक्के के पीछे तरफ भारत का झंडा बना हुआ है. इन सिक्कों को क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर 5 लाख रुपये में खरीदा जा रहा है. तो वहीं जब देश को आजादी मिली उसके पहले क्वीन विक्टोरिया के एक रुपये के सिक्के को 2 लाख रुपये में खरीदा जा रहा है. ऐसे ही जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपये में खरीदा जा रहा है.

कीमत करेंगे सेलर और बायर निश्चित

इन सिक्कों को ई-कॉमर्स साइट Quickr पर खरीदे और बेचे जा रहे है, अब खरीदने वाले और बेचने वाले किस तरह डील फाइनल करते हैं, ये उन पर निर्भर होता है. लेकिन ये बात निश्चित है कि इन सिक्कों की बाजार में मांग बहुत है और इसी के साथ लाखों रुपये आसानी से आपको मिल भी सकते हैं.

ऐसे बेचें ये सिक्के

अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं और आप इनको बचना चाहते हैं, तो ई-कॉमर्स साइट Quickr पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर लें. सिक्के की फोटो क्लिक कर के साइट पर अपलोड कर दें. इसके बाद खरीददार अपने आप आपसे संपर्क कर के इन सिक्कों को खरीदेगा. यहीं से आपको पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों को देख कर सिक्का बेच सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-16 जून से बिकेगा सिर्फ हॉलमार्क वाला सोना, घर में रखे Gold का क्या होगा? जानिए यहां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here