25 किमी प्रति लीटर का ये कार देती है माइलेज, कीमत महज 5 लाख रुपये से भी कम

0
112
Loading...

आज के समय में हर कोई बढ़ती तेल की कीमतों से परेशान है। रोज तेल के दाम में बदलाव हो रहे है। जिसके मीडिल क्लास के लिए कार एक सपना बनता जा रही है। मीडिल क्लास में हर कोई कार लेने के बारे में सोचता है लेकिन तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से हर कोई परेशान है, इसी वजह से आज हम आपको उन कार के बारे में बताते है। जो आपको ज्यादा माइलेज देती है। Maruti Suzuki के अलावा भी ऐसी भी कई कार है जो आपको कम कीमत पर ज्यादा माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Alto 800
मारुति Alto 800 को बीएस-6 उत्सर्जन मानक के साथ बाजार में उतारा गया है। ये कार आपको 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार में 796 सीसी पेट्रोल इंजन लगा है, जो एचपी की पावर और 69 एनएम का टॉर्क देता है। इतना ही नहीं, इस कार में ईबीडी के साथ एबीएस जैसे सबी सेफ्टी फीचर्स दिए गए है। इस कार में ड्राइवर साइड में एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम शामिल है। इस कार की कीमत एक्स शोरूम (दिल्ली) में 2.93 लाख रुपये से शुरू है।

Maruti Suzuki WagonR
मारुति सुजुकी वैगन आर में भी बीएस-6 उत्सर्जन मानक इंजन लगा है। इस कार में पेट्रोल एमटी (1.0L) वेरियंट 21.79 किमी प्रतिलीटर और पेट्रोल एजीएस (1.2L) वेरिएंट 20.52 किमी प्रतिलीटर का माइलेज देती है। साथ ही कंपनी ने आपको इस कार में पांच स्पीड मैनुअल और एएमटी गियर बॉक्स का ऑप्शन भी दिया है। कंपनी ने हाल ही में 1.0 लीटर इंजन को भी बीएस-6 से अपडेट दिया है। इस कार की कीमत एक्स शोरूम (दिल्ली) में 4.34 लाख रुपये से शुरू है।

Hyundai Santro
Hyundai की Santro भी माइलेज के मामले में किसी से कम नही है। ये कार आपको 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार में 1.1 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। Santro का यह इंजन 68 बीएचपी की अधिकतम पवार और 99 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इस कार की कीमत एक्स-शोरूम में 3.90 लाख रुपये से शुरू है।

Renault Kwid Facelift
फ्रेंच की मल्टीनेशनल ऑटोमोबाइल कंपनी Renault की Kwid Facelift की माइलेज किसी से कम नहीं है। इस कार की माइलेज 25.17 किमी प्रति लीटर है। कार में दो वेरियंट 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन में उपलब्ध है। 0.8 लीटर इंजन 54 बीएचपी की पावर और 72 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं, 1.0 लीटर इंजन 67 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here