देश की सबसे अच्छी कार निर्माता कंपनी मारुती तैयारी में लगी है कि जल्द से जल्द वो आल्टो, विटारा ब्रेज़ा और सिलेरिओ के नेक्स्ट जेनेरशन मॉडल को लॉन्च करे. ये कारे अच्छे से अच्छा माइलेज और बेहतर परफॉरमेंस के लिए पहचानी जानी जाती है. बहुत जल्द कंपनी अपनी इन 3 कारों के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च करेगी. इनकी शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये होगी. अगर आप कम बजट में गाड़ी लेना चाहते हैं, तो ये मारुति की गाड़िया आपके लिए बेहतर विकल्प हैं.

Maruti Celerio

मारुति सिलेरिओ के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में कंपनी लगी है, जिसको बहुत जल्द ही बाजार में पेश किया जाएगा. कंपनी ने पहली बार इस कार को साल 2014 में लॉन्च किया था. कई बार टेस्टिंग के दौरान इस कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को स्पॉट भी किया गया है. प्राप्त जानकारी के हिसाब से इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार करने वाली है. इस कार में कंपनी 1.0 लीटर के-सीरीज और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग करने का विचार कर रही है. इस कार की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपए से लेकर 6.5 लाख रुपये तक हो सकती है.

Maruti Alto

मारुती की सबसे सस्ती और फेमस कार मारुति आल्टो देश की सबसे सस्ती कार बन चुकी है. अब इसका नया मॉडल लॉन्च करने का विचार किया जा रहा है और लगभग तैयारियां भी शुरु हो गयी हैं. कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार करने वाली है. कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में मौजदा 0.8 लीटर की क्षमता के इंजन का प्रयोग करेगी. जो कि 48 PS की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी शुरआती कीमत करीबन 3 लाख हो सकती है.

Maruti Vitara Brezza

कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में मारुति विटारा ब्रेज़ा के नेक्स्ट जेनरेशन लॉन्च कर सकती है. पिछले साल इसके फेसलिफ्ट मॉडल को कंपनी ने ऑटो-एक्सपो में पेश किया गया था. पहली बार इस कार को 2016 में लॉन्च किया गया था. अभी तक इसके लॉन्च की कोई जानकारी शेयर नहीं की गयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कार में जो इंजन अभी है, वहीं रहेगा. इस कार में मारुति का नया चेचिस फ्रेम और माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी दे सकती हैं.

यह भी पढ़ें:-टीवी के ये स्टार्स एक दिन में करते हैं लाखों की कमाई, हाईएस्ट पेड लिस्ट में शामिल है इनका नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here