टंकी फुल कराने का है अच्छा मौका, वाहन ईंधन की कीमतों में आई भारी गिरावट, जाने ताजा रेट

पेट्रोल- डीजल अपनी कीमतों पर स्थिर बना हुआ है आज भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया गया। आइए चेक करें कुछ शहरों में पेट्रोल डीजल की रेट...

0
374
Petrol-Diesel Price

बढ़ती महंगाई के बीच आज 7 जून को पेट्रोल- डीजल के रेट जारी कर दिए गए हैं अगर आप लोग पेट्रोल- डीजल के खरीदार हैं तो यह खबर आपके काम की है पेट्रोल- डीजल की कीमत में भारी राहत देखने को मिल रही है। पेट्रोल- डीजल अपनी कीमतों पर स्थिर बना हुआ है आज भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया गया। आइए चेक करें कुछ शहरों में पेट्रोल डीजल की रेट…

जाने इन महानगरों में पेट्रोल डीजल के रेट

आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में आज पेट्रोल 111.35 रुपए और डीजल 97.28 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है वहीं राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए और डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर पर है। कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए पर है चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए और डीजल 94.24 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर बना हुआ है।

ऐसे चेक करें अपने शहर के लेटेस्ट रेट

आपको बता दें पेट्रोल डीजल के रेट हर सुबह 6 बजे तक किए जाते हैं और फिर पूरे देश में लागू किए जाते हैं। अगर आप लोग पेट्रोल डीजल के लेटेस्ट रेट चेक करना चाहते हैं तो इस तरह से चेक करें।
आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वही आपको बता दें हर शहर का आर एस पी कोड अलग अलग होता है।

इसे भी पढ़ें-ओटीटी प्लेटफॉर्म की सबसे डरावनी वेब सीरीज, इन 5 वेब सीरीज को देखकर खड़े हो जाएंगे रोगड़े