लॉन्च होने जा रही है दुनिया की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, चार्ज करने पर दौड़ेगी 436 किलोमीटर

0
621
ARC Vector Bike

टेक्नोलॉजी की दुनिया में अब इलेक्ट्रिकल बाइक पर काम करते हुए भारत से लेकर दुनियाभर के देश इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लोगों के सामने पेश कर चुके हैं. इसके साथ ही अब नए-नए मॉडल में इलेक्ट्रिकल गाड़ियों को पेश किया जा रहा है. ऐसे में आज हम आपको उसी नई मॉडल की इलेक्ट्रिकल बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी स्पीड इतनी तेज है कि सेकंड भर में आंखों के सामने से गायब हो जाती है. और तो और इसकी कीमत लग्जरी कार से भी ज्यादा है.

ARC Vector Bike

ब्रिटेन की स्टार्टअप कंपनी ARC की माने तो जल्द ही ये कंपनी इस इलेक्ट्रिकल बाइक को शो रूम में लगा सकती है. क्योंकि हाल ही में इस बाइक को गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में लोगों के सामने पेश किया गया था. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस धाकेदार बाइक का नाम वेक्टर है. सूत्रों की माने तो इस बाइक को आने वाले साल में लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल जानकारी की माने तो अभी तक इसकी कीमत को लेकर कंपनी ने कोई अनाउंसमेंट नहीं की है. लेकिन कुछ खबरों की माने तो 80 लाख रूपये तक इसकी कीमत हो सकती है.

ARC वेक्टर बाइक की खासियत
इस बाइक में जो सबसे ज्यादा खास बात है, वो ये है कि ARC वेक्टर हैंड क्राफ्टेड होगी, और खबरों की माने तो ये बाइक एक बार फुल चार्ज करने पर 436 किलो मी. दौड़ेगी. ARC वेक्टर बाइक में LED हेडलाइट, क्लचलेस सिंगल गियर ट्रांसमिशन लगाया गया है.

 

ARC Vector Bike

इसके अलावा बाइक में सुरक्षा को देखते हुए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल का भी इस्तेमाल किया गया है. साथ ही कुछ अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ इसमें कई अच्छे फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि ये बाइक भारत में कब लॉन्च की जाएगी फिलहाल इस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

ये भी पढ़ें:-बाइक्स शोरूम में इन दो बाइकों की बढ़ी डिमांड, 1 लीटर तेल में दे रही हैं 90 KM का माइलेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here