1 नवंबर से बदलेंगे इन बैंकों के नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा इसका सीधा असर

0
323
bank news
Loading...

1 नवंबर से बैंक से जुड़े कई बड़े बदलाव हो रहे है. जिसका असर सीधा आपके पैसों पर पड़ सकता है. जहां एक तरफ देखा गया था कि देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने पिछले दो में डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में कई बदलाव किए. वहीं अब और भी कई ऐसे बैंक हैं जिनका खुलने और बंद होने का समय बदल रहा है. आखिर कौन-कौन से हैं वो बैंक, जिनमें 1 नवंबर से बदलाव हो रहा है. आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे.

इस बैंक में सबसे पहला नाम देश के बड़े बैंक SBI का आता है. जिसमें 1 नवंबर से ग्राहकों को डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में कटौती हो जाएगी. जिसका असर देश के 42 करोड़ ग्रहकों पर सीधा पड़ेगा. SBI बैंक से जुड़ी ताजा जानकारी के मुताबिक इस बात की अनाउंसमेंट 9 अक्टूबर को ही कर दी गई थी, कि एक लाख रुपये तक के डिपॉजिट पर ब्याज की दर 0.25 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी तक कर दी गई है. अगर अभी के हिसाब से देखा जाए तो ये दर सिर्फ 3 फीसदी है.

इस क्रम में दूसरा नाम महाराष्ट्र के पीएसयू बैंक का आता है. जिसका खुलने और बंद होने का समय अब 1 नवंबर से बदलने वाला है. यानी अब बैंक समय पर ही खुलेगा और समय पर ही बंद होगा. खबरों के मुताबिक महाराष्ट्र में बैंक के खुलने का समय सुबह 10 का है, और बंद होने का समय शाम 5 बजे का है. लेकिन अब महाराष्ट्र की बैंक कमेटी ने इन बैंकों के समय को बदलने का फैसला करते हुए 1 नवंबर से नए नियम लागू करने की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक वित्त वित्त मंत्रालय ने बैंकों के कामकाज और समय में बदलाव करने के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि इससे पहले यहां पर एक ही क्षेत्र में सभी बैंकों के समय अलग-अलग होता था. लेकिन अब नए नियम के मुताबिक सुबह 9 बजे बैंक खुलने के बाद शाम के 4 बजे बेंद हो जाएंगे. जबकि कुछ बैंकों का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा.ये भी पढ़ें SBI के 42 करोड़ खाताधारकों को लगेगा बड़ा झटका, 1 नवंबर से लागू होंगे बैंक में ये नए नियम

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here