पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG-PNG की कीमतों में भी गिरी गाज , जानें नए रेट

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG (Compressed Natural Gas) और PNG (Piped Natural Gas) के रेट बढ़ाने की घोषणा की है.

0
459
petrol

दिन पर दिन महंगाई बढ़ती ही जा रही हैं. अब इस वजह से सबकी जेब पर जबल असर भी बढ़ रहा है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब सीएनजी और पीएनजी के रेट भी बढ़ रहे हैं. बुधवार देर रात इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG (Compressed Natural Gas) और PNG (Piped Natural Gas) के रेट बढ़ाने की घोषणा की है. सीएनजी के रेट में प्रति किलो 50 पैसे का इजाफा भी हुआ है. तो वहीं, PNG की कीमत 1 रुपये प्रति SCM बढ़ा दी गई है.

पीएनजी के रेट भी बढ़े

ग्राहकों को मैसेज भेजकर IGL ने इस बात की सूचना दी. भेजे गए मैसेज के अनुसार, 24 मार्च से गौतम बुद्ध नगर और नोएडा में PNG के रेट में 35.86/SCM होने वाली है. तो वहीं, दिल्ली के ग्राहकों के लिए ये दर 36.61/SCM से बढ़कर 37.61/SCM हो गई.

सीएनजी भी हुई मंहगी

दिल्ली में अब इसके अतिरिक्त सीएनजी गैस के लिए भी लोगों को अधिक कीमत देनी पड़ेगी. गुरुवार से दिल्ली में 59.01 रुपये की जगह अब लोगों को 59.51 रुपये देने पड़ जाएंगे.

आज भी पेट्रोल-डीजल के रेट है स्थिर

गुरुवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं. बीते दो दिनों से कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद आज राहत दी और दाम स्थिर भी हैं. इससे पहले सरकारी तेल कंपनियों नेलगातार दो दिन पेट्रोल-डीजल कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी की थी. दो दिनों में अधिकतर शहरों में पेट्रोल 1.60 रुपये महंगा हो चुका है. असल में, ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल के रेट लगातार बढ़ोतरी के बोझ को कम करने के लिए कंपनियों ने तेल की खुदरा कीमतों में इजाफा करना शुरू किया है.

इसे भी पढ़ें-Petrol Diesel Price: पेट्रोल डीजल के लेटेस्ट रेट हुए जारी, जानिए आपके शहर में क्या है ताजा भाव