Sunday, January 24, 2021
Home बिज़नेस भाजपा के खिलाफ बोले सुब्रमण्यम स्वामी- जनता का शोषण कर रही सरकार,...

भाजपा के खिलाफ बोले सुब्रमण्यम स्वामी- जनता का शोषण कर रही सरकार, जानिए पूरा मामला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) हर मुद्दे पर अपनी राय रखते नजर आते हैं। सुब्रमण्यम विपक्षी पार्टियों को तो घेरे में लेते हैं लेकिन अपनी पार्टी भाजपा पर भी सवाल उठाते नजर आते हैं। हाल ही में, उन्होंने भाजपा पर जनता का शोषण करने का आरोप लगाया है। दरअसल, देश में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) आसमान छू रहे हैं। कई शहरों में पेट्रोल के दाम 80 रुपए के पार हैं तो वहीं डीजल के दाम 90 रुपए के पार है। हालांकि, इस मुद्दे को अभी तक किसी विपक्षी पार्टी ने नहीं उठाया। सभी पार्टियां किसान प्रदर्शन के समर्थन में लगे हैं। ऐसे में सुब्रमण्यम ने पेट्रोल डीजल के दाम के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है।

यह भी पढ़े- मुसलमानों को हिरासत में लेने के लिए चीन ने बनाया तगड़ा प्लान! इस टैक्नोलॉजी से तैयार हो रही लिस्ट

सुब्रमण्यम ने ट्वीट कर केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह देशवासियों का शोषण कर रहे हैं। ट्वीट में भाजपा नेता ने लिखा, ‘पेट्रोल के दाम 90 रुपये प्रति लीटर पहुंचना भारत सरकार की ओर से देशवासियों का आश्‍चर्यजनक शोषण है। रिफाइनरी में पेट्रोल के दाम 30 रुपये प्रति लीटर होते हैं। इसके बाद सभी तरह के टैक्‍स और पेट्रोल पंप कमीशन मिलाकर इसमें 60 रुपये तक की बढ़ोतरी होती है। मेरी नजर में पेट्रोल को अधिकतम 40 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जाना चाहिए।’

बता दें कि इसी साल 20 नवंबर के बाद से पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सोमवार को मुंबई में पेट्रोल का रेट 90 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया जो कि 2018 के बाद पहली बार हुआ है। वहीं डीजल 80 रुपये से ज्यादा रेट पर मिल रहा है। इसके पहले 4 अक्टूबर 2018 को पेट्रोल का रेट 91.34 रुपये प्रति लीटर पहुंचा था। आज दिल्ली में पेट्रोल 83 रुपए पार हो चुका है, जबकि डीजल के दाम 73.87 तक पहुंचा है।

यह भी पढ़े- लगातार दूसरी बार गिरी सोने की कीमतें, चांदी की चमक तेज, जानें 10 दिसंबर के ताजा दाम

Most Popular