झटका: फोन पर बात करना अब पड़ेगा भारी, कॉल और इंटरनेट की कीमत में जबरदस्त बढ़ोतरी

0
675
Loading...

इतने समय से सस्ती कॉल और इंटरनेट का मजा लेने वाले तमाम लोगों को बहुत बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि अब आपकी कॉल और इंटरनेट महंगा होने वाला है। टेलीकॉम कंपनियां अब अपना टैरिफ प्लान महंगा कर रहे है वो भी आज से। जिसकी वजह से ग्राहकों को कॉल और इंटरनेट के लिए ज्यादा पैसा चुकाना होगा। इसका बात का ऐलान वोडाफोन, आईडिया और एयरटेल पहले ही कर चुका है। जिसका कारण है वोडाफोन और आइडिया को हो रहा घाटा। कंपनी को दूसरी तिमाही में अब तक का सबसे बड़ा घाटा लगा है। साथ ही कंपनी के 25.7 लाख कस्टमर्स भी सितंबर महीने में कम हो गए।

तीनों कंपनियों के मुताबिक, वह AGR की वजह से टैरिफ रेट को बढ़ा रहे है। जितना एजीआर टेलीकॉम कंपनियां सरकार को देती है उससे आधे से ज्यादा हिस्सा वोडाफोन- आइडिया का है। रिपोर्ट के मुताबिक, दूरसंचार कंपनियां मोबाइल टैरिफ में 30 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी कर सकती है। जिसकी वजह से एयरटेल का 100 रुपए वाला रिचार्ज 135 का हो सकता है।

टैरिफ बढ़ाने पर वोडाफोन-आइडिया ने कहा कि अपने कस्टमर्स को वर्ल्ड क्लास डिजिटल एक्सपीरियंस देना भी जरूरी है इसी वजह से 1 दिसंबर 2019 से कीमत बढ़ जाएगी। इसी तह एयरटेल ने कहा दूरसंचार क्षेत्र में तेजी से बदलती टेक्नॉलजी के साथ काफी पूंजी की आवश्यकता होती है। इसमें लगातार निवेश की जरूरत होती है। इसी वजह से ये भी जरूरी है कि डिजिटल इंडिया के विचार का समर्थन करने के लिए उद्योग को व्यवहारिक बनाए रखा जाए। इसे देखते हुए दिसंबर महीने में एयरटेल उचित दाम बढाएगी। हालांकि अब तक कंपनियों की तरफ से साफ नहीं हुआ कि मोबाइल टैरिफ कितना महंगा होगा।

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here