बाजार में उतरेगी़ Royal Enfield की नई धमाकेदार बाइक, शानदार कीमत के साथ बेहतरीन फीचर्स भी

32
Royal Enfield Meteor

Royal Enfield देश की जानी मानी कम्पनी है। Royal Enfield बहुत जल्द अपनी एक और मोटर बाइक बाजार में लाँच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बाइक को लांच करने को लेकर कुछ नई जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक यह नयी मोटर बाइक सितंबर के आखिरी सप्ताह में लाँच की जाएगी। बाइक लांचिंग को लेकर अभी कुछ दिन पहले खबर आई थी कि कंपनी अपनी न्यू Royal Enfield मोटर की कुल तीन वैरायटी लांच करने की प्लानिंग में हैं। इन मोटर बाइक के नाम फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा हैं। इस सभी Royal Enfield Meteor के फीचर्स, तकनीकी,रंग आदि अलग-अलग होंगे औअर यह काफी आकर्षक होंगे। हाल ही में कंपनी के इन मोटर बाइक की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई थी, जिसे देख कर किसी कभी मन इसे खरीदने को कर जायेगा। कंपनी सूत्रों में मिली जानकारी के मुताबिक इन बाइक्स को 25 सितंबर से 30 के बीच लाँच किया जा सकता है, तो आइये जानते हैं Royal Enfield की इन नई बाइक्स की तकनीकी,फीचर और अन्य वैरायटी के बारे में –

इसे भी पढ़ें:-वोटिंग पर स्पेशल ऑफर वोट डालो और पाओ होंडा का ये शानदार ऑफर

Meteor 350 Fireball: जल्द ही घरेलू बाजार में आने वाली इस बाइक का एंट्री लेवल वैरिएंट होगा। रेड और येलो कलर में आने वाली इस बैक का मॉडल काफी आकर्षक है। इसके अतिरिक्त इस मोटर बाइक में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी होगा, जिसे कंपनी ने ब्लूटूथ इलेब्ल्ड GPS सिस्टम नाम देने की प्लानिंग कर रही है। इसके साथ इस बाइक को इस तरह से बनाया गया कि इस वैरिएंट में क्रोम का कम से कम इस्तेमाल किया जाएगा।

Royal Enfield Meteor: कंपनी की दूसरी वैरिएंट बाइक Stellarहै। इसे भी कंपनी सितंबर के आखिरी सप्ताह में ही बाजार ने उतारेगी। यह बाइक का मॉडल डार्क। रेड,डार्क ब्लू और मैट ब्लैक कलर में होगा। इस वैरिएंट में भी क्रोम एग्जास्ट सिस्टम होगा। इसके साथ ही इसका हैडलबार भी काफी आकर्षक होगा। इस वैरिएंट में भी ट्रिपरनेविगेशन के स्थ पिलं राइडर (पीछे बैठने के लिए सुविधाजन रेस्ट बैक भी दिया जाएगा।

Meteor 350 Supernova: अब बात करते हैं कंपनी के तीसरे वैरिएंट की ,जिसकी कीमत सबसे ज्यादा होगी। इस बाइक का नाम Supernova रखा गया है। यह बाइक बाजार में दो डुअल टोन कलर पेंट स्कीम के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। यह बाइक ग्राहकों के लिए ब्राउन ब्लैक और लाइट ब्लू/ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी। इस वैरिएंट में कई अत्याधुनिक फीचर्स होंगे, जो लोगों को बेहतर सुविधा का एहसास दिलाएंगे। इस बाइक में कंपनी मशीन फीनिश्ड व्हील्स के साथ ही अलग सीट कवर, क्रोम इंडीकेटर्स और विंडस्क्रीन पहले से ही दे रही है।

इंजन क्षमता और कीमत: सितंबर में लांच होने वाली इन बाइक्स के रेट और क्षमता को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है,लेकिन अंदाजा लगया जा रहा है कि कंपनी इसमें 350cc की क्षमता का ओवरहेड कैम (OHC) इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो कि 20 bhp की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इन बाइक्स में 5 स्पीड गियरबॉक्स सिस्टम होगा। अब इन बाइक्स की कीमत की बात करें तो कंपनी इसे 1.65 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लांच कर सकती है।

इसे भी पढ़ें:-ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत बाइक, खासियतें जान उड़ जाएंगे आपके होश