आम जनता के लिए राहत भरी खबर, पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट जारी, जानें आज के नए रेट

518
petrol diesel rate today

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर ने जहां आतंक मचा रखा है तो वहीं दूसरी तरफ दुनियाभर की आर्थिक अर्थव्यवस्था भी पूरी तरह से चरमरा गई है. इस बीच भारत में भी हालात को सुधारने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल कोरोना के चलते लगातार डीजल और पेट्रोल के भी दाम में भारी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. लेकिन आम जनता के लिए खुशखबरी की बात तो ये है कि ये लगातार नौवां दिन है जब पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price Today) की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल की कीमत में आम जनता को बड़ी राहत, जानें आज के दाम 

जैसा कि आप भी जानते हैं कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम में कंपनियों की ओर से नए रेट में चेंजेज किए जाते हैं. लेकिन राहतभरी खबर तो ये है कि आज भी कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. यानी पेट्रोल-डीजल की नई कीमते लागू नहीं हुई हैं. जी हां सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों HPCL, BPCL, IOC ने सोमवार के दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Prices) में कोई भी चेंज नहीं किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) की ओर से बीते एक पूरे एक हफ्ते से डीजल की कीमत पर ब्रेक लगाया गया है. फिलहाल बात करें आज के पेट्रोल के दाम की तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपए है जबकि डीजल की कीमत (Diesel Prices) 73.56 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है.

देश के कई शहरों के जानें पेट्रोल डीजल के नए दाम
इसके साथ ही बात करें मुंबई में पेट्रोल डीजल के दाम की तो यहां पर पेट्रोल की कीमत सोमवार को 87.19 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 80.11 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल के दाम 82.05 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल के दाम 77.06 रुपये प्रति लीटर हैं. इसके साथ ही नोएडा में पेट्रोल के आज के रेट 81.14 रुपये प्रति लीटर है और डीजल के दाम 73.87 रुपये प्रति लीटर है. जबकि बात करें गुरुग्राम की तो यहां पर सोमवार को पेट्रोल की कीमत 78.69 रुपये प्रति लीटर है और डीजल के दाम 74.03 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा लखनऊ में पेट्रोल के रेट 81.04 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल के दाम 73.77 रुपये प्रति लीटर है. बात करें पटना की तो यहां पर पेट्रोल की कीमत 83.31 रुपये है, और डीजल के दाम 78.72 रुपये प्रति लीटर है. इसके साथ ही जयपुर में आज पेट्रोल के रेट 87.60 रुपये प्रति लीटर है और डीजल के रेट 82.62 रुपये प्रति लीटर है.

ये भी पढ़ें:- इस शहर में अब और सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज के नए रेट